1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur excise department seized liquor truck and three pickups worth one crore

मुजफ्फरपुर उत्पाद विभाग ने बरामद की एक करोड़ की शराब, ट्रक व तीन पिकअप जब्त

मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने शराब धंधेबाजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रक और तीन पिकअप पर 431 कार्टन शराब जब्त की है. इसकी कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुजफ्फरपुर उत्पाद विभाग ने बरामद की एक करोड़ की शराब
मुजफ्फरपुर उत्पाद विभाग ने बरामद की एक करोड़ की शराब
prabhat khabar

मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने शराब धंधेबाजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. अहियापुर और बोचहां इलाके में छापेमारी कर एक ट्रक और तीन पिकअप पर 431 कार्टन शराब जब्त की है. इसकी कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी गयी है. हालांकि, दोनों कार्रवाई में उत्पाद विभाग शराब के धंधेबाज और माफिया को गिरफ्तार करने में असफल रही है.

कार्टन पर सेल इन पंजाब अंकित 

उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि जब्त ट्रक हरियाणा नंबर का है. इसमें खुफिया बॉक्स व तहखाने बने हुए हैं. इसके अलावा डाला ट्रक के पिछले हिस्से में तहखाना में शराब की कार्टन को छिपाया गया था. इस पर फॉर सेल इन पंजाब अंकित है.

जब्त तीनों पिकअप मुजफ्फरपुर की 

वहीं जब्त तीनों पिकअप मुजफ्फरपुर के हैं. जब्त ट्रक व पिकअप से कई कागजात बरामद हुए हैं. इसमें ड्राइविंग लाइसेंस, एक दर्जन लोगों के नाम व मोबाइल नंबर एक पेज पर लिखा है, जो सभी स्थानीय बताये गये हैं. इसकी जांच की जा रही है. चारों वाहन को जब्त कर आबकारी थाना पर लाया गया है.

लीची बगान में हो रहा था अनलोड

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि सूचना मिली थी कि अहियापुर में लीची बगान में शराब की बड़ी खेप अनलोड की जा रही है. उत्पाद इंस्पेक्टर के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गयी. टीम के पहुंचते ही सभी धंधेबाज फरार हो गये. जांच के क्रम में पता चला कि एक पिकअप पर शराब लोड कर बोचहां की तरफ भेजा गया है. इसके बाद टीम ने बोचहां में छापेमारी की.

शराब मंगवाने तीन धंधेबाज का आया नाम

उत्पाद विभाग की मानें तो शराब की खेप पंजाब से मंगायी गयी थी. इसे अहियापुर और बोचहां के तीन शराब धंधेबाजों ने मंगवाया था. रात में सुनसान बगान में इसे अनलोड कर छोटे वाहनों पर लोड कर ठिकाना लगाने की तैयारी चल रही थी. तभी उत्पाद टीम में छापेमारी कर दी. उत्पाद इंस्पेक्टर ने बताया कि सभी धंधेबाजों के नाम-पते का सत्यापन कर अभियोग दर्ज करने की कवायद की जा रही है.

28 अप्रैल के बाद हुई बड़ी कार्रवाई

चर्चा है कि गुरुवार को मद्यनिषेध विभाग मुख्य सचिव केके पाठक शहर में थे. इसे लेकर उत्पाद विभाग ने सक्रियता दिखायी है. इससे पूर्व 28 अप्रैल को डाक पार्सल लिखा ट्रक से शराब और बीयर बरामद की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें