1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. gold recovered looted from muthoot finance mastermind arrested from munger news skt

मुथूट फाइनेंस से लूटा गया सोना बरामद, मास्टरमाइंड मुंगेर से किया गया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

हाजीपुर व मुजफ्फरपुर में मुथूट फाइनेंस से हुए छह फरवरी 2018 को हुए 10 करोड़ के सोने की लूट और दरभंगा में एक आभूषण व्यापारी से 11 किलो सोने की लूट के मामले में पुलिस खुलासा की ओर बढ़ रही है. सोना लूट कांड के मास्टरमाइंड विकास झा को सोमवार को मुंगेर से गिरफ्तार किया गया. उससे मिले सुराग के आधार पर लूटकांड में शामिल चार और बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

इनके पास से 126 ग्राम सोना भी बरामद हुआ है. यह सोना मुजफ्फरपुर व वैशाली मुथूट फाइनेंस से लूटा हुआ बताया जाता है. अपराधियों की गिरफ्तारी समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के बलसंडी व पगड़ा गांव से की गयी है. दरभंगा एसटीएफ की टीम सभी अपराधियों से पूछताछ कर रही है. विकास झा से पूछताछ के लिए मंगलवार की शाम एसएसपी जयंतकांत एसटीएफ की टीम के साथ दरभंगा पहुंचे. बताया जाता है कि लूटकांड में फरार गिरोह के सरगना वीरेंद्र कुमार के ठिकाने व गायब करीब 10 किलो सोना के बारे में पूछताछ की है. इधर, सदर थाने की पुलिस ने विकास झा समेत गिरफ्तार पांचों लुटेरों के न्यायिक रिमांड को लेकर कवायद शुरू कर दी है.

दरभंगा एसएसपी बाबू राम ने बताया कि विकास झा ने हाजीपुर व वैशाली की मुथूट फाइनेंस से सोना लूट की घटनाओं में संलिप्तता सहित अनेक जानकारी दी है. उसकी निशानदेही पर मुथूट फाइनेंस से लूटा गया 126 ग्राम सोना बरामद किया गया. इसने अपने साथी समस्तीपुर जिला के पगड़ा निवासी हेमंत झा के पास सोना होने की बात बतायी थी. देर रात उसके घर छापेमारी की गयी. छापेमारी में घर से गांजा बरामद हुआ. इसके बाद हेमंत झा के साला विभूतिपुर थाना क्षेत्र के बेलसंडी निवासी बबलू झा के घर छापेमारी की गयी. वहां से 126 ग्राम सोना व गांजा बरामद किया गया.

दरभंगा के एसएसपी के मुताबिक, बड़ा बाजार से सोना लूटकांड में भी विकास ने साथियों के साथ योजना बनाने की बात स्वीकार की है. मुजफ्फरपुर से 32 किलो व वैशाली से 55 किलो सोना लूट मामले में पुलिस को विकास की तलाश थी. एसटीएफ विकास झा से पूछताछ के आधार पर दरभंगा लूटकांड के मामले के तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. दरभंगा के बड़ा बाजार में जेवरात कारोबारी के यहां अपराधियों ने 11 किलो 672 ग्राम सोना के जेवरात के अलावा 10 लाख के हीरे के जेवरात व दो लाख 90 हजार नकदी लूटकर बाइक से निकल गये थे.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें