29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: मुजफ्फरपुर पुलिस और बैंक लुटेरों के बीच मुठभेड़, PNB में लूट का प्रयास करने वाले अपराधी को लगी गोली

Bihar News: मुजफ्फरपुर पुलिस और बैंक लुटेरों के बीच मुठभेड़ हुई और कांटी में बैंक लूटने पहुंचे बदमाश को गोली लगी है.

मुजफ्फरपुर के कांटी थाना क्षेत्र के नया चौक स्थित पीएनबी बैंक से लूटपाट करने पहुंचे अपराधियों से शुक्रवार को होमगार्ड जवान को गोली मारकर जख्मी कर दिया था. पांच की संख्या में अपराधियों ने बैंक में घुसते ही गार्ड का राइफल छीन लिया था. दोनों के बीच हाथापाई हुई और गार्ड को गोली मारकर बदमाश फरार हो गए थे. वहीं इस घटना में संलिप्त बदमाशों की धरपकड़ के लिए मुजफ्फरपुर पुलिस की विशेष टीम की छापेमारी जारी है. इसी क्रम में मधुकर छपरा गांव में पुलिस ने शनिवार की देर रात छापेमारी की. इस दौरान अपराधियों से मुठभेड़ हुआ और एक बदमाश पुलिस की गोली से जख्मी हो गया. बैंक लूट प्रयास के दौरान लूटी गईं पुलिस राइफल बरामद कर ली गयी है.

छापेमारी के दौरान मुठभेड़

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मधुकर छपरा गांव में पुलिस शनिवार की देर रात छापेमारी करने पहुंची थी. इसी दौरान अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. पुलिस ने बताया कि इस मुठभेड़ में एक अपराधी के पांव में पुलिस की गोली लगी.जिससे वो जख्मी हो गया. अपराधी को पकड़ लिया गया जिसकी पहचान साइन निवासी अपराधी रंजीत कुमार के रूप में हुई है.

एक अपराधी को लगी गोली

बताया जा रहा है कि पुलिस मुठभेड़ में जिस अपराधी रंजीत कुमार को गोली लगी है उसने ही कांटी के पीएनबी बैंक में लूट की कोशिश के दौरान होमगार्ड जवान को गोली मारी थी. पुलिस ने होमगार्ड जवान के राइफल को भी जब्त कर लिया है जिसे लेकर अपराधी फरार हो गए थे. घायल कुख्यात अपराधी रंजन पटेल को इलाज के लिए एसकेएमसीएच लेकर पुलिस पहुंची जहां उसका इलाज कराया गया.

पुलिस वाहन पर फायरिंग

इस मुठभेड़ में पुलिस पर करीब आधा दर्जन फायरिंग की जानकारी मिली है. वहीं पुलिस की गोली से जहां एक अपराधी घायल हुआ है तो अपराधी की गोली से पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई है. बोनेट पर दो और वाहन के शीशे पर एक गोली लगी है. जानकारी के अनुसार, बैंक लूट प्रयास मामले में गिरोह चिन्हित कर लिया गया है और सिटी एसपी के नेतृत्व में विशेष टीम कार्रवाई में लगी है.

जानिए बैंक लूट प्रयास का मामला..

गौरतलब है कि शुक्रवार को कांटी स्थित पंजाब नेशनल बैंक में लूट की कोशिश हुई है. इस पीएनबी के ब्रांच मैनेजर ने बताया कि रोजाना की तरह वह बैंक में बैठकर अपने कार्यों का निर्वहन कर रहे थे. इसी दौरान दोपहर एक बजे के आसपास पांच अज्ञात व्यक्ति बैंक के अंदर दाखिल हुए. एक व्यक्ति काले रंग का मास्क व काला स्वेटर , दूसरा उजला मास्क व काला स्वेटर, तीसरा उजला स्वेटर व उजला मास्क, चौथा सुगा पंखी हरा फूल स्वेटर व काला मास्क व पांचवा उजला गमछा से मुंह बांधे हुआ था. चार की उम्र 18 से 25 व पांचवां जो उजला गमछा से मुंह बांधे हुआ था उसकी उम्र अधिक थी. इस बीच थाने से प्रतिनियुक्त गार्ड भोला राय का राइफल छीनने की कोशिश किया जाने लगा. एक अपराधी ने इस दौरान जवान के पैर में गोली मार दी. इसके बाद गार्ड को कस्टडी लेकर उसका राइफल व कारतूस छीनकर बैंक में लूटपाट करने की कोशिश किया गया लेकिन, मौका पाकर बैंक के कर्मियों ने अलार्म बजा दिया. इसके बाद सभी अपराधी होमगार्ड जवान से लूटे गए राइफल व कारतूस लेकर फरार हो गए.

आइजी ने होमगार्ड की दिलेरी को किया सलाम

तिरहुत रेंज के आइजी शिवदीप वामनराव लांडे ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट करके बैंक गोली लगने के बाद भी बैंक लुटेरों से लड़कर कैश लूटने से बचाने वाले होमगार्ड जवान भोला राय की दिलेरी की सराहना की है. आइजी ने अपने पोस्ट में लिखा है कि कितना भी बड़े अपराध से लड़ने के लिए संसाधन से ज्यादा हौसले की जरूरत होती है. कल कांटी में पीएनबी में अपराधियों द्वारा लूट का प्रयास किया गया. अकेले बिहार सरकार के होमगार्ड जवान भोला राय ने बहादुरी से अपराधियों का सामना करके लूट को विफल कर दिया. इस साहसपूर्ण कार्य के दौरान भोला राय को एक गोली भी लगी है. इसके बाद भी उनका मनोबल नहीं टूटा. ऐसे जांबाज सिपाही को मेरा सलाम. भोला जी आप ने अपना कर्तव्य बखूबी निभाया है, और अब इस गैंग को निपटाने की जिम्मेवारी हमारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें