1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bochahan by poll rjd candidate amar paswan defeats bjps baby devi by a huge margin asj

बोचहां उपचुनाव : राजद उम्मीदवार अमर पासवान ने बड़े अंतर से BJP की बेबी देवी को हराया

25 राउंड की गिनती में राजद के अमर कुमार पासवान को कुल 82,547 वोट मिले, जबकि भाजपा की बेबी कुमारी को कुल 45,909 वोट ही मिले. राजद के अमर कुमार पासवान ने 36653 वोट से जीत हासिल की. वहीं मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी की उम्मीदवार गीता कुमारी को 29,279 वोट मिले हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बोचहां के विधायक अमर पासवान
बोचहां के विधायक अमर पासवान
ट्वीटर

पटना. बोचहां विधानसभा उपचुनाव में राजद उम्मीदवार अमर पासवान ने शानदार जीत दर्ज की है. अमर कुमार पासवान ने भाजपा की बेबी कुमारी को बड़े अंतर से हरा दिया है. वैसे मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी ने भी अपनी ताकत साबित की है और तीसरे स्थान पर रही. इस बड़ी जीत को लेकर जहां राजद का शीर्ष नेतृत्व गदगद है, वहीं कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. इस बड़ी जीत के लिए तेजस्वी यादव ने बोचहां की जनता को धन्यवाद दिया है.

36653 वोट से जीत हासिल की

25 राउंड की गिनती में राजद के अमर कुमार पासवान को कुल 82,547 वोट मिले, जबकि भाजपा की बेबी कुमारी को कुल 45,909 वोट ही मिले. राजद के अमर कुमार पासवान ने 36653 वोट से जीत हासिल की. वहीं मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी की उम्मीदवार गीता कुमारी को 29,279 वोट मिले हैं, जो भाजपा को मिले कुल वोट के आधे से भी ज्यादा है. वैसे कांग्रेस को इस सीट पर नोटा से भी कम वोट मिला है.

जीत मिलने से गदगद तेजस्वी यादव

बोचहां में बड़ी जीत मिलने से गदगद तेजस्वी यादव ने बोचहां की जनता को जीत की बधाई दी है. तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा है कि बोचहां के जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद. विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी, महंगाई एवं बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि व विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी एनडीए में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों व अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है.

बोचहां सीट ने बड़ा संदेश दिया

इधर, पटना में रादत के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि बोचहां की जनता ने बड़ा मैसेज देने का काम किया है. बोचहां का जनादेश वर्तमान बिहार सरकार के खिलाफ जनता की आवाज है. उन्होंने कहा कि बोचहां का नतीजा भाजपा और नीतीश कुमार के नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह है. बोचहां सीट ने बिहार ही नहीं, बल्कि देश की राजनीति के लिए बड़ा संदेश दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें