38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर के स्कूलों में घोटाला : 16 रुपये में खरीदा जाता है एक अंडा

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक दर्जन से अधिक बालिका आवासीय विद्यालयों में सामानों की खरीद में घोटाला सामने आया है. इन स्कूलों में एक तरफ तो ड्राई फ्रूट्स एक रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदे गये, वहीं एक अंडे की कीमत 16 रुपये दिखाई गयी है. चना और चना दाल 199 रुपये […]

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक दर्जन से अधिक बालिका आवासीय विद्यालयों में सामानों की खरीद में घोटाला सामने आया है. इन स्कूलों में एक तरफ तो ड्राई फ्रूट्स एक रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदे गये, वहीं एक अंडे की कीमत 16 रुपये दिखाई गयी है. चना और चना दाल 199 रुपये प्रति किलो, जबकि प्रति अंडा 16 रुपये की दर से खरीदा जाता है.

स्थानीय निवासी राजेश कुमार सिंह ने बताया, "यह एक बहुत बड़ा घोटाला है और अगर ठीक से जांच की जाये तो यह चारा घोटाले से भी बड़ा और विचित्र हो सकता है.” मुजफ्फरपुर के जिला कार्यक्रम अधिकारी अमरेंद्र कुमार पांडेय ने संवाददाताओं से कहा, “हमने विसंगतियों को गंभीरतापूर्वक लिया है. एक जांच समिति का गठन किया गया है और इसकी रिपोर्ट के आधार पर दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. ”

उन्होंने कहा, "खरीद समिति का हिस्सा रहे लोग जिन्होंने वस्तुओं की आपूर्ति के लिए एजेंसी को मंजूरी दी थी, इस मामले पर अधिक प्रकाश डाल सकते हैं." इस बीच, सिंह ने कहा "अगर दो दिनों के भीतर कार्रवाई नहीं की गयी तो मैं इस मामले को निगरानी विभाग को सौंप दूंगा." यह संगठित लूट है और मेरा मानना है कि इसी तरह की अनियमितताएं बिहार के सभी जिलों में हो रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें