1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. unlock 10 open market open traffic not becoming vigilance

Unlock 1.0 : खुला बाजार-चालू हुआ यातायात, नहीं बरती जा रही सर्तकता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मुंगेर : अनलॉक -1 की घोषणा के साथ ही बाजार खुल गया और सड़कों पर वाहनों की रफ्तार बढ़ गयी है. लेकिन उस रफ्तार से सर्तकता नहीं बरती जा रही है. जबकि मुंगेर में कोरोना का रफ्तार अभी भी नहीं थमा है. हालांकि गाइड लाइन के अनुसार अनावश्यक घरों से बाहर निकलने व यात्रा से बचने का निर्देश दिया गया है. जिसको लेकर लगातार बाजार में माइकिंग भी करायी जा रही है. लेकिन लोग मान नहीं रहे है और बाजार की तरफ दौड़ रहे है. कोरोना के कारण लंबे समय से चला आ रहा लॉकडाउन अब अनलॉक हो गया है.

अनलॉक होते ही शहर की सभी दुकानें खुल गयी. जिसके कारण बाजार में भीड़ उमड़ रही है. आम लोगों के साथ ही दुकानदार ने कोरोना प्रोटोकॉल की सावधानियों को भुला दिया. बाजार में लोग भीड़ के रूप में जमा होते नजर आ रहे है. इधर दुकानदार और खरीदारी करने आने वाले ग्राहकों की जांच पड़ताल, तो दूर कोई गेट पर रोकने टोकने वाला तक नहीं दिख रहा है. जहां गांव और शहरी क्षेत्र से आए लोग ग्राहकों के रूप में दुकानों में प्रवेश कर रहे है. प्रशासन के निर्देशों के बाद भी न तो शारीरिक दूरी पर ध्यान दिया जा रहा है और न ही दुकानदारों ने कोरोना संक्रमण से बचने के प्रबंध किया है.

बिना मास्क के ही लोग बाजार में मजमा लगा रहे है. प्रशासन ने कोरोना को लेकर सावधानियों के नियम का जो लॉक तय किया था, वो बाजार में टूट गया. जिसको देख कर लग रहा है कि ये बाजार कहीं कोरोना का हाहाकार न मचा दे. पथ परिवहन की बसों के साथ ही दौड़ने लगी ऑटो व टोटोअनलॉक होते ही सड़कों पर पथ परिवहन की बसों के साथ ही ऑटो व टोटो दौड़ने लगी है. पथ परिवहन निगम की बस तारापुर, संग्रामपुर, बरियारपुर, जमालपुर सहित आधे दर्जन से अधिक मार्गों पर चलने लगी है.

लेकिन यात्रियों का टोटा है. जबकि ऑटो व टोटो पर सवारी नजर आ रहे है. लेकिन नियमों के विरुद्ध ऑटो व टोटो पर यात्रियों को बैठाया जा रहा है. जिसे रोकने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कोई खास प्रयास नहीं किया गया है. जिसके कारण बिना मास्क के लोग यात्रा करते दिख रहे है. जबकि सोशल डिस्टेसिंग का कोई मायने नहीं है. जो कोरोना को बढ़ावा दे सकता है.

Posted by Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें