1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. the biggest infection in the district so far 70 people got together corona positive

मुंगेर में अब तक का सबसे बड़ा संक्रमण, एक साथ मिले 70 लोग कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मुंगेर में शनिवार को कोरोना संक्रमण का अबतक का सबसे बड़ा मामला सामने आया. जिसमें एक दिन में 70 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये. जो जिले के संक्रमण इतिहास में अब तक एक दिन में पायी गयी सबसे अधिक संक्रमित मरीजों की संख्या है. शनिवार पॉजिटिव मिले 70 मरीजों में 43 पुरुष और 27 महिलाएं शामिल हैं. जिसमें से अधिकांश मरीज मुंगेर शहर सहित बरियारपुर, धरहरा व जमालपुर के निवासी हैं.

इसमें नगर निगम कार्यालय के 2 और आयुक्त कार्यालय के 8 कर्मी भी शामिल हैं. जबकि पॉजिटिव मरीजों में कई पुलिस कर्मी के भी होने की सूचना है. जिसके कारण शहर के साथ-साथ अब जिला प्रशासन भी पूरी तरह कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुका है. इधर जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 572 हो गया है. जबकि 218 एक्टिव मरीज है. जबकि अबतक संक्रमण से दो मरीजों की मौत हो चुकी है.

शनिवार को जिले के कोरोना संक्रमण इतिहास का सबसे बड़ा मामला सामने आया. संक्रमित मरीजों में जहां मुंगेर शहर के एक बड़े होटल के दो भाई सहित निगम कार्यायल के 2 तथा आयुक्त कार्यालय के 8 कर्मी पॉजिटिव पाये गये हैं. वहीं संक्रमित मरीजों में कुछ पुलिस कर्मी भी हैं. जबकि धरहरा प्रखंड में भी एक एबुलेंस चालक व प्रखंड मुख्यालय में कार्यरत एक आवास सहायक सहित कुल 6 महिला, पुरुष और बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए है.

इधर जमालपुर में भी 14 वर्षीय एक युवती सहित 56, 49 व 28 वर्षीय पुरुष मरीज सहित अन्य मरीज शामिल हैं. मुंगेर शहर के शादीपुर, संदलपुर, सुंदरपुर, लल्लुपोखर, पूरबसराय, मकसुसपुर, कासिम बाजार सहित अन्य कई क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 572 हो चुका है. जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 218 हो चुका है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें