1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger corona news today coronavirus in munger corona positive case know latest updates skt

Munger Corona Update: मुंगेर में कोरोना का अबतक का सबसे बड़ा विस्फोट, जिले में मिले 364 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल फोटो

मुंगेर में कोरोना का अबतक का सबसे बड़ा विस्फोट सामने आया है. जिसमें एक ही दिन में 257 पुरूष व 107 महिला सहित कुल 364 कोरोना के नए पॉजिटिव मरीज पाए गए. जिसके कारण एक ही दिन में जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 6,739 पहुंच चुका है. जबकि जिले में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर अब 2 हजार के पार 2,063 पहुंच चुका है. वहीं जिले में अब संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या 83 हो चुका है. जबकि जिले में प्रतिदिन लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ता जा रहा है. जिसके साथ संक्रमण से मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है.

शुक्रवार को 364 पाए गए कोरोना के नए पॉजिटिव मरीज :

यूं तो जिले में कोरोना संक्रमण का दौर एक वर्ष पहले ही शुरू हो चुका है. लेकिन इस वर्ष कोरोना संक्रमण का दूसरा दौर काफी भयावह रूप लेता जा रहा है. जिसमें न सिर्फ प्रतिदिन जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ता जा रहा है. वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को जिले कोरोना का अबतक का सबसे बड़ा विस्फोट सामने आया. जिसमें एक दिन में 364 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए है. इसमें 257 पुरूष और 107 महिलाएं शामिल है. वहीं यह आंकड़ा कोरोना संक्रमण के एक वर्ष से अधिक समय में सबसे बड़ा है. शुक्रवार को मुंगेर में 134, जमालपुर में 78, खड़गपुर में 41, बरियारपुर में 24, तारापुर में 19, टेटियाबंबर व असरगंज में 18-18, संग्रामपुर में 10, धराहरा में 9 और बांका के 5, भागलपुर के 4, कलुआही व परबत्ता के मिले 1-1 पॉजिटिव मरीज पाए गए है.

एक्टिव मरीजों का आंकड़ा दो हजार के पार :

जिले में शुक्रवार को एक साथ 364 पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद जहां जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6,739 हो चुका है. वहीं जिले में एक ही दिन में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा भी 2 हजार के पार पहुंच चुका है. शुक्रवार को 364 पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,063 हो चुकी है. जबकि अबतक जिले में 83 मरीजों की मौत हो चुकी है. इसमें 70 मरीजों की मौत जिले में हुई है. जबकि 13 मरीजों की मौत जिले से बाहर इलाज के दौरान हो चुकी है.

शुक्रवार को 92 मरीज इलाज के बाद हुए ठीक :

जिले में शुक्रवार को 92 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए. जो पूर्व में जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद होम आइसोलेशन में इलाजरत थे. सिविल सर्जन डॉ हरेंद्र कुमार आलोक ने बताया कि जिले में शुक्रवार को 92 मरीजों के ठीक होने के बाद जिले में अबतक संक्रमण से कुल 4,607 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके है. मुंगेर में 364 नये कोरोना पॉजिटिव मिले तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें