25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत गौरव स्पेशल ट्रेन करायेगा माता वैष्णो देवी, रामलला और मथुरा में भगवान कृष्ण का दर्शन

टूर पैकेज के तहत भारत गौरव स्पेशल टुरिस्ट ट्रेन से काफी कम खर्च में ही माता वैष्णों देवी दर्शन, हरिद्धार, मथुरा व अयोध्या में रामलला के दर्शन करने का मौका मिलेगा.

मोतिहारी.गर्मी छुट्टियों में धार्मिक स्थलों का टूर प्लान करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. रेलवे की टिकट बुकिंग सर्विस (आइआरसीटीसी) ने टूर प्लान को आसान बना दिया है. आइआरसीटीसी इस यात्रा के लिए किफायती दरों पर एक खास टूर पैकेज लॉन्च किया है. इस टूर पैकेज के तहत भारत गौरव स्पेशल टुरिस्ट ट्रेन से काफी कम खर्च में ही माता वैष्णों देवी दर्शन, हरिद्धार, मथुरा व अयोध्या में रामलला के दर्शन करने का मौका मिलेगा. तो अगर आप गर्मियों के इस सीजन में परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो ये पैकेज आपके लिए काफी उपयोगी है. भारत गौरव स्पेशल ट्रेन में स्लीपर व एसी थ्री दो क्लास के लिए सीट आरक्षित करा सकते हैं. मंगलवार को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर प्रेसवार्ता को संबोधित करते मुजफ्फरपुर आइआरसीटीसी के एरिया मैनेजर राहुल रंजन ने कहा कि स्लीपर क्लास का प्रति व्यक्ति यात्रा शुल्क 17900 रुपये है. वही एसी थ्री क्लास में प्रति व्यक्ति 29500 रुपये टिकट बुकिंग खर्च है. इस टूर पैकेज में यात्रियों को ट्रेन का किराया, होटल में रुकने, लंच-डिनर और यात्रा से जुड़ी सभी सुविधाएं शामिल है. कहा कि ट्रेन में टिकट आरक्षण चालू है. इच्छुक पर्यटक यात्रा संबंधी विस्तृत जानकारी व टिकट की बुकिंग आइआरसीटीसी के वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं. मौके पर एसएस दिलीप कुमार, रांची आइआरसीटीसी के एरिया सेल्स ऑफिसर अरविंद चौधरी सहित अन्य उपस्थित थे. यह पर्यटक ट्रेन दिनांक 18 मई 2024 को न्यू जलपाईगुड़ी-मालदा टाउन रामपुरहाट दुमका भागलपुर जमालपुर-किउल -पटना स्टेशन पर तीर्थ यात्रियो को ट्रेन में सवार होने के लिए रुकेगी और तीर्थ स्थलों जैसे की माता वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा-वृन्दावन होते अयोध्या में रामलला का दर्शन कराते हुए 26 मई 2024 को पटना वापस लौटेगी. यह टूर प्लान 8 दिन और 9 रात का होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें