30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

935 विद्यालयों के शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज नहीं

सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों को ई -शिक्षा कोष पर अपनी उपस्थिति दर्ज करना अनिवार्य है. शनिवार तक 3527 विद्यालयों में से 2592 विद्यालयों के शिक्षको ने अपनी आनलाइन उपस्थिति दर्ज की.

मोतिहारी. जिले के सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों को ई -शिक्षा कोष पर अपनी उपस्थिति दर्ज करना अनिवार्य है. शनिवार तक 3527 विद्यालयों में से 2592 विद्यालयों के शिक्षको ने अपनी आनलाइन उपस्थिति दर्ज की. 935 विद्यालयों के शिक्षकों ने ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज नहीं की है. डीइओ संजीव कुमार ने बताया कि शत-प्रतिशत शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करनी है. यदि इसमें किसी शिक्षक को परेशानी आ रही है तो वे अपने बीआरसी में पहुंच कर समस्या का समाधान कराए. वहां भी समाधान नहीं हो तो डीपीओ एसएसए कार्यालय में आकर समाधान करा सकते हैं. डीइओ ने कहा कि जिले में औसतन 73 प्रतिशत विद्यालयों ने ऑनलाइन उपस्थिति शनिवार तक दर्ज किया है. जिन प्रखंडों में उपस्थिति 60 प्रतिशत से कम है संबंधित प्रखंड के बीइओ के विरुद्ध आरोप पत्र गठित किया जाएगा. ऐसे में कोटवा प्रखंड की उपस्थिति 53 व पताही की उपस्थिति 59 प्रतिशत है. शेष विद्यालयों की उपस्थिति 60 प्रतिशत से अधिक है. डीइओ ने बताया कि यदि कोई शिक्षक प्रतिनियोजन में है तो शीध्र अपने विद्यालय में पहुंच जाए कारण कि एप से उपस्थिति तभी बनेगी जब वे विद्यालय में होगे. बताया कि सभी शिक्षकों का प्रतिनियोजन रद्द करने को लेकर पत्र जारी किया जाएगा. हालांकि प्रतिनियोजन रद्द होने से उन शिक्षकों की परेशानी बढ़ जाएगी जो विभागीय निर्देश के बाद भी प्रतिनियोजन पर कार्यरत है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें