1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. monsoon in bihar 2020 three killed 16 injured in araria due to thunderstorm monsoon news today in bihar

वज्रपात की चपेट में आने से अररिया में तीन की मौत ,16 घायल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वज्रपात की चपेट में आने से अररिया में तीन की मौत
वज्रपात की चपेट में आने से अररिया में तीन की मौत
प्रतिकात्मक फोटो

अररिया जिले में सोमवार की दोपहर आयी आंधी व पानी काल बनकर आयी. देखते ही देखते ठनका की चपेट में आने से जिले के तीन-तीन अगल प्रखंडों में महिला समेत तीन की मौत हो गयी. कुर्साकांटा, पलासी व सिकटी में ठनका की चपेट में आने से तीन की मौत हुई, जबकि कुर्साकांटा में जागीर परासी कि एक 30 वर्षीय महिला बुलंती देवी की मौत हुई, साथ ही खेत में मक्का तोड़ रहे 14 मजदूर भी ठनका की चपेट में आने से घायल हो गये. वहीं अपनी नतनी को डोरिया से लेकर मसुंडा जा रहे जोगेंद्र सदा भी ठनका की चपेट में आने से घायल हो गये.

खेत से मवेशी लाने गयी महिला की मौत :

जानकारी अनुसार ग्राम पंचायत जागीर परासी के पलासमनी वार्ड संख्या 10 निवासी 30 वर्षीय बुलंति देवी पति शिवधर झा आंधी आता देख खेत से मवेशी लाने गयी थी कि ठनका की शिकार हो गयी. परिजनों द्वारा आनन फानन में पीएचसी कुर्साकांटा लाया जा रहा था कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. वहीं ग्राम पंचायत सिकटिया के वार्ड संख्या 09 बटराहा निवासी श्यामसुंदर मंडल, सीमा देवी, पुर्णी देवी, जितेंद्र कुमार मंडल, राहुल कुमार मंडल, विमला देवी, रंजीत कुमार मंडल, संगीता देवी, अर्सिया देवी व उक्त पंचायत के ही वार्ड संख्या 10 मुस्लिम टोला बटराहा निवासी तनवीर आलम, मुर्तजा, मो रिजवान, मो नईम, मो इसामुद्दीन में से मो तनवीर आलम की स्थिति गंभीर होने की जानकारी मिली है. जानकारी अनुसार सभी मक्का तोड़ने खेत गये कि इसी बीच तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गयी. जान बचाने के लिये खेत में मक्का की पहरेदारी को लेकर घास की झोपड़ी में चले गये. कुछ दूर में गिरा ठनका इतना जोरदार था कि उसके झटका से सभी मजदूर घायल हो गये. जिनका इलाज चल रहा है.

दभड़ा चौक पर ठनका के झटका से घायल :

वहीं ग्राम पंचायत रहटमीना के डोरिया महादलित टोला के आशा देवी पति जोगेंद्र सादा व 07 वर्षीय नतिनी यशोदा कुमारी के साथ बेटी के घर मसुंडा जा रहे थे कि आंधी बारिश से बचने के लिये दभड़ा चौक पर पेड़ के नीचे खड़े हो गये. लेकिन दूर में ठनका गिरने से ठनका के झटका से आशा देवी व नतिनी यशोदा कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गयी. जिसे बगल से गुजर रहे शरणपुर पंचायत के मुखिया अंजुलता देवी के पुत्र सानू झा व उनके सहपाठी रौशन कुमार, रितेश कुमार, सूरज कुमार द्वारा बाइक से पीएचसी कुर्साकांटा पहुंचाया गया. जहां इलाज के बाद उनकी स्थिति खतरे से बाहर है.

वज्रपात से एक बच्ची की मौत :

सिकटी प्रखंड के बरदाहा पंचायत के ढंगरी गांव में सोमवार को आये आंधी पानी में अचानक बज्रपात होने से एक लड़की की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार ढंगरी वार्ड पांच निवासी पंचानंद सदा की 14 वर्षीय पुत्री रिमा कुमारी आंधी में बगीचे में आम चुनने गयी थी. उसी समय कड़ाके के साथ हुए ब्रजपात के चपेट में बच्ची आ गयी. जिससे वह बुरी तरह घायल होकर बेहोश हो गयी. मौके पर परिजनों ने बेहोशी की हालत में उठाकर सिकटी पीएचसी ले गए. जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. पीएचसी के प्रभारी डॉ जमील अहमद ने बताया कि बच्ची अस्पताल आने से पूर्व ही मर चुकी थी. मृतका के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया.

पलासी में ठनका के चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत :

पलासी थाना क्षेत्र के चौरी पंचायत के वार्ड संख्या 06 में सोमवार को मक्का तोड़ने के क्रम में ठनका के चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जानकारी अनुसार चौरी पंचायत के वार्ड संख्या 06 निवासी बीमलाल मंडल के पुत्र तिलक चंद मंडल अपने घर के बगल स्थित बधार में मक्का तोड़ने के क्रम में अचानक आयी प्रलयकारी आंधी के साथ बारिश के दौरान ठनका गिरने से उक्त युवक गंभीर रूप से झुलस गये. परिजनों ने उक्त युवक को आनन-फानन में इलाज के लिए पीएचसी पलासी लाया गया. मौके पर मौजूद चिकित्सक ने युवक को देखते ही मृत घोषित कर दिया. वही मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों ने शव को अपने साथ घर लेकर चला गया. वहीं इस बाबत की सूचना पर पलासी थाना पुलिस द्वारा मामले की तहकीकात किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें