1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lockdown extended in bihar coronavirus update nitish kumar crisis management meeting avh

बिहार में जून से पहले Lockdown में राहत नहीं? Corona Crisis के बीच मैनेजमेंट समूह की बैठक कल, सीएम कर सकते हैं ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown News
Lockdown News
PTI

कोरोना महामारी को लेकर राज्य में तीसरे दौर के लॉकडाउन पर सोमवार को फैसला होगा. सोमवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक होगी. सूत्रों ने बताया कि रविवार को मुख्य सचिव ने गृह, स्वास्थ्य, पुलिस महकमे के अधिकारियों के साथ कोरोना के हालात और लॉकडाउन को लेकर विचार-विमर्श किया. अधिकतर विभाग लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं.

कोरोना महामारी को लेकर सोमवार को आपदा प्रबंधन समूह (क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप) की बैठक बुलायी गयी है. मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण की अध्यक्षता में गठित आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, शिक्षा, श्रम संसाधन के साथ ही पुलिस व अन्य विभागों के आलाधिकारी कोविड-19 के वर्तमान हालात पर विचार-विमर्श करेंगे.

इसके बाद लॉकडाउन (Lockdown)-3 को लेकर निर्णय लिया जायेगा. संभावना है कि तीसरे लॉकडाउन की अवधि को 25 मई से बढ़ाकर पांच जून तक कर दिया जाये. पहला लॉकडाउन पांच मई से जबकि दूसरा लॉकडाउन 15 मई को लगा था. जिलों से कोरोना को लेकर वर्तमान कोरोना पॉजिटिव मरीजों और होम आइसोलेशन में रहनेवाले लोगों की रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लिया जायेगा.

बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना पॉजिटिव के कुल 4002 केस पाये गये हैं. अब से 40 दिन पहले राज्य में 13 अप्रैल को नये कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 4157 पायी गयी थी. इधर राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 23 जिलों में नये कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 से कम पायी गयी है. इस दौरान राजधानी पटना जिला में भी नये कोरोना पॉजिटिवों की संख्या घटकर अब 795 रह गयी है. पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 132590 कोरोना के सैंपलों की जांच की गयी

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें