1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lockdown 4 latest news minister of consumer affairs food and public distribution ram vilash paswan announced free food grain for all in lockdown by atma nirbhar bharat yojna

आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत अब सभी जरूरतमंदों को मुफ्त अनाज और चना का वितरण, बिना राशन कार्ड के भी ले सकेंगे लाभ

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने आज यह घोषणा की है कि लॉकडाउन के दौरान सभी जरूरतमंद लोगों को आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत मुफ्त अनाज और चना का वितरण सरकार के द्वारा किया जाएगा.
केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने आज यह घोषणा की है कि लॉकडाउन के दौरान सभी जरूरतमंद लोगों को आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत मुफ्त अनाज और चना का वितरण सरकार के द्वारा किया जाएगा.
ANI

केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने आज यह घोषणा की है कि लॉकडाउन के दौरान सभी जरूरतमंद लोगों को आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत मुफ्त अनाज और चना का वितरण सरकार के द्वारा किया जाएगा.खाद्य मंत्री ने आज यह स्पष्ट किया है कि इस पैकेज के तहत मुफ्त अनाज और चना का लाभ केवल प्रवासी एवं फंसे हुए प्रवासियों के लिए ही नहीं बल्कि वैसे सभी जरूरतमंद लोगों के लिए भी है जिनके पास NFSA या राज्य राशनकार्ड में से कुछ भी नहीं है.

उन्होने स्पष्ट किया है कि सभी जरूरमंदों को ये सुविधा मुहैया करायी जाएगी जिसके तहत इस साल मई और जून माह के लिए प्रत्येक व्यक्ति को 5 किलो अनाज प्रत्येक माह के लिए दी जा सकेगी.वहीं केंद्रीय खाद्य मंत्री ने कहा कि लाभार्थियों की पहचान करना राज्यों की जिम्मेदारी होगी और वितरण का काम पूरा होने के बाद सभी राज्य, लाभार्थियों की सूची 15 जुलाई तक केन्द्र को भेज दें.

बता दें कि आज रामविलास पासवान ने सभी राज्यों के खाद्य मंत्रियों और सचिवों के साथ विडियो कान्फ्रेसिंग के द्वारा मिटिंग की थी जिसमें NFSA, PMGKAY, आत्मनिर्भर भारत पैकेज व वन नेशन वन राशनकार्ड की प्रगति की समीक्षा की गई थी.वहीं इनको सुचारू रूप से चलाने पर सभी राज्यों ने अपनी बातें रखीं थी.वहीं इस संकट की घड़ी में जरूरतमंदों के बीच बांटे जा रहे अनाजों के बारे में उन्होंने जानकारी ली थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें