1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. bribe sought from officers who went to take out khatian as a common man in bihar both the broker and the clerk arrested asj

बिहार में आम आदमी बन खतियान निकालने गये अफसरों से मांगी घूस, दलाल और लिपिक दोनों गिरफ्तार

जिला मुख्यालय स्थित रिकॉर्ड रूम से खतियान निकालने के नाम पर बिचौलिये (एजेंट) के माध्यम से लिपिक ने रिश्वत मांगी. इसके बाद एजेंट व लिपिक को गिरफ्तार कर लिया गया. यह कार्रवाई आये दिन आनेवाली शिकायत के बाद की गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

लखीसराय. जिला मुख्यालय स्थित रिकॉर्ड रूम से खतियान निकालने के नाम पर बिचौलिये (एजेंट) के माध्यम से लिपिक ने रिश्वत मांगी. इसके बाद एजेंट व लिपिक को गिरफ्तार कर लिया गया. यह कार्रवाई आये दिन आनेवाली शिकायत के बाद की गयी है.

जानकारी के अनुसार अपर एसडीओ राकेश कुमार और वरीय उप समाहर्ता प्रेमलता आम आदमी बनकर रिकॉर्ड रूम से तीन कागजात निकालने के लिए पहुंचे थे. एजेंट कामेश्वर प्रसाद यादव के माध्यम से रिकॉर्ड रूम के लिपिक अरुण कुमार पासवान ने प्रति कागजात 600 रुपये के हिसाब से 1800 रुपये रिश्वत मांगी.

इसके बाद दोनों अधिकारियों ने पुलिस को बुला कर दोनों को गिरफ्तार करवाया. एएसडीएम राकेश कुमार ने बताया कि कई लोगों ने शिकायत की थी कि कागजात निकालने के लिए रिश्वत ली जाती है. इसके बाद वे लोग आम आदमी बनकर रिकाॅर्ड रूम में पहुंचे और तीन कागजात निकालने की बात की.

इस पर एजेंट से बात करने को कहा गया. एजेंट से फोन पर बात कर बुलाने के बाद तीन कागजात निकालने की बात की गयी, जिसमें प्रति कागजात छह सौ की दर से 1800 रुपये की मांग की गयी.

इसका सत्यापन लिपिक के पास पहुंच करवाने के बाद दोनों को पकड़ कर पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं, कवैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें