27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वर-वधू को सामान देकर दी गयी विदाई

लखीसराय : गुरुवार को बिहार सरकार से मान्यता प्राप्त कन्या विवाह एंड विकास सोसाइटी नामक गैर सरकारी संस्था ने आर्थिक रूप से कमजोर वर वधु को जीवन के नई पाली की शुरुआत के लिए आवश्यक साजो सामान देकर विदाई दी. गुरुवार को सूर्यगढ़ा प्रखंड सह पीरीबाजार थाना क्षेत्र के कसबा पंचायत के बसौनी गांव निवासी […]

लखीसराय : गुरुवार को बिहार सरकार से मान्यता प्राप्त कन्या विवाह एंड विकास सोसाइटी नामक गैर सरकारी संस्था ने आर्थिक रूप से कमजोर वर वधु को जीवन के नई पाली की शुरुआत के लिए आवश्यक साजो सामान देकर विदाई दी. गुरुवार को सूर्यगढ़ा प्रखंड सह पीरीबाजार थाना क्षेत्र के कसबा पंचायत के बसौनी गांव निवासी आर्थिक रूप से कमजोर रौशन मंडल के पुत्री अंशु कुमारी शादी बांका जिला के गजेंडा निवासी रामाधीन मंडल के पुत्र संजीव कुमार के साथ संपन्न हुई.

इस मौके पर संस्था की ओर से जिला प्रबंधक मिथिलेश कुमार ने वर-वधु को सामूहिक रूप से आशीर्वाद देते हुए संस्था की ओर से स्टील का ट्रंक, तोषक, कवर सहित दो तकिया, रजाई, बेडशीट, मच्छरदानी, वर-वधु के वस्त्र, श्रृंगार बॉक्स आदि प्रदान करते हुए विदाई दी. इस संबंध में श्री कुमार ने बताया कि संस्था के द्वारा किया जा रहे समाज के हित में संस्था द्वारा गरीब कुंआरी कन्यायों का निबंधन कर एक ओर जहां शैक्षणिक, सामाजिक, स्वास्थ जागरूकता, कानूनी सहायता के साथ-साथ सामुहिक विवाह के लिए कार्य करती है.

वहीं समाजिक बुराइयों, बाल विवाह, दहेज प्रथा, भ्रूण हत्या जैसी कुरीतियों को खत्म करने के लिए लोगों को जागरूक भी करती है. मौके पर संस्था की ओर से रेणु देवी, सोनी देवी, विनीता देवी, प्रभु कुमार, स्नेहा कुमारी, सूरज कुमार आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें