26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सख्त सुरक्षा में ईदगाह व मस्जिदों में पढ़ी गई बकरीद की नमाज

त्याग और बलिदान का त्योहार ईद उल अजहा (बकरीद) सोमवार को जिले में धूमधाम से मनाया गया. निर्धारित समय पर ईदगाहों पर बकरीद की नमाज अदा की गई.

किशनगंज. त्याग और बलिदान का त्योहार ईद उल अजहा (बकरीद) सोमवार को जिले में धूमधाम से मनाया गया. निर्धारित समय पर ईदगाहों पर बकरीद की नमाज अदा की गई. सुरक्षा व्यवस्था की चाक चौबंद व्यवस्था रही. बकरीद पर्व शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के तहत ड्रोन कैमरे से हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी. पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी. आपदा कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया था. क्यूआरटी को भी अलर्ट मोड में रखा गया था. वहीं सार्वजनिक स्थानों व चिन्हित संवेदनशील स्थानों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी. सुरक्षा को लेकर जिले के 215 स्थानों में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गई थी जिसमें किशनगंज नगर व प्रखंड में 60 स्थानों में, कोचाधामन प्रखंड में 17 स्थानों में, बहादुरगंज प्रखंड में 25 स्थानों में, दिघलबैंक प्रखंड में 40 स्थानों में, ठाकुरगंज प्रखंड 28 स्थानों में,पोठिया प्रखंड में 32 स्थानों में, टेढ़ागाछ प्रखंड में 12 स्थानों में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गई थी. वही किशनगंज प्रखंड में दस सुरक्षित दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी थी. पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाये जाने को लेकर एसपी ने सभी थानाध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे. एसडीएम लतीफुर रहमान अंसारी व एसडीपीओ गौतम कुमार सुरक्षा व्यवस्था की मोनेटरिंग कर रहे हैं. सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें