पुलिस ने चोरी की दर्जनों घटनाओं के मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

खगड़िया : गुरुवार को पुलिस ने अंतर जिला चोर को गिरफ्तार किया. खगड़िया ही नहीं बेगूसराय में भी दुकानों का शटर तोड़कर लाखों की चोरी करने वाला चोर नगर थाना पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. एसपी मीनू कुमारी ने बताया कि जिले में लगातार हो रही चोरी की सूचना मिलने के बाद सभी थाने की पुलिस को चौकन्ना रहने का निर्देश दिया था. बीती रात जेएनकेटी मैदान जाने वाली सड़क में बंद दुकान विशाल मोटर गैरेज पर एक संदिग्ध युवक के खड़ा होने की सूचना मिली.

नगर थाना पुलिस ने टीम गठित कर दुकान पर पहुंचे. पुलिस बल को देखकर शातिर चोर भागने लगा. नगर थाना की पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया. एसपी ने बताया कि पकड़े गये युवक ने बताया कि उसका घर मानसी थाना क्षेत्र के अमनी गांव निवासी वीरेंद्र सिंह के पुत्र धनंजय कुमार है.
उन्होंने बताया कि युवक के पास से ताला तोड़ने का उपकरण छह मोबाइल बरामद किया गया है. पूछताछ पर शातिर चोर धनंजय ने स्वीकार किया कि वह खगड़िया ही नहीं बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र में भी कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था. एसपी ने बताया कि महेशखूंट में चक्रधर एचपी पंप, सैनिक ट्रेडर्स खगड़िया, जुबली बजाज,रॉयल इंफील्ड शो रूम सहित दर्जनों चोरी की घटनाओं की संलिप्ता स्वीकार की है.
मुंगेर में छिपाकर रखी थी बुलेट बाइक
एसपी ने बताया कि शातिर मुंगेर के दरियापुर में बहन के घर चोरी की बुलेट को छिपाकर रखा था. जिसे बरामद कर लिया गया. मालूम हो कि धनंजय बीते दो माह पूर्व एमजी मार्ग रॉयल इंफील्ड शो रूम से बुलेट बाइक चोरी कर ली थी. जबकि एनएच स्थित सैनिक ट्रेडर्स से लेपटॉप सहित लाखों रुपये मूल्य की सामान चोरी किया गया था.
सैनिक ट्रेडर्स के प्रोपराइटर संजय कुमार ने बताया कि चोरी किये गये लेपटॉप की पहचान कर लिया हूं. संजय ने बताया कि शातिर चोरी से पहले दुकान पर आया रेट पूछा विजीटिंग कार्ड लिया और चल दिया और दूसरे दिन यही शातिर ने घटना का अंजाम दिया.
इधर, एसपी ने बताया कि शातिर के निशानदेही पर इसके घर अमनी से छह लैपटॉप, छह मोबाइल, एक सीसीटीबी कैमरा और कई इलेक्ट्रोनिक सामान बरामद किया गया है. मौके पर इंस्पेक्टर बासुकीनाथ झा,नगर थानाध्यक्ष अविनाश चंद्र, एसआइ पवन कुमार आदि मौजूद थे.
बाइक चोर को बाइक के साथ किया गिरफ्तार
मानसी. थाना क्षेत्र के खुटिया पंचायत के एकनिया गांव वार्ड संख्या 10 निवासी अर्जुन साह के पुत्र अजीत कुमार को खगड़िया नगर थाना पुलिस ने खगड़िया से गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जाता है कि अजीत चोरी के मोटरसाइकिल पर सवार होकर खगड़िया गैस लाने जा रहा था कि अचानक चोरी की गयी बाइक पर पुलिस की नजर पर गयी.
जिससे मोटरसाइकिल पर सवार शातिर चोर को पुलिस गिरफ्तार कर लिया गया. चोर बहुत दिनों से यह बाइक चोरी में लिप्त था. पुलिस मामले की टोह में जुटी हुई है.
बरामद सामान
एक बुलेट बाइक, छह लैपटॉप
छह मोबाइल, एक सीसीटीवी, मास्टर चाभी का गुच्छा, चोरी उपयोग किये जाने वाले उपकरण
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें