1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria news bihar breaking news government school wall collapses six laborers killed in khagaria accident in khagaria bihar news upl

Khagaria News: खगड़िया में नाला खुदाई के दौरान जेसीबी के धक्के से गिरी स्कूल की दीवार, छह की मौत, तीन घायल, गांव में कोहराम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शव के समीप विलाप करते मृतक के परिजन
शव के समीप विलाप करते मृतक के परिजन
Prabhat khabar

Khagaria News: बिहार के खगड़िया जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र के चैधा बन्नी गांव में सोमवार को हुए एक दर्दनाक हादसे में छह लोगों की मौत हो गयी. सरकारी स्कूल का दीवार टूटकर गिरने से एक दर्जन से अधिक लोग मलबे में दब गए. मलबे में दबने से छह लोगों की मौत हो गई और तीन लोग जख्मी हो गए. जख्मी धर्मेन्द्र कुमार सहित तीन लोगों का इलाज निजी अस्पताल में किया जा रहा है. इधर, एक ही गांव के छह लोगों की मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया है.

मिली जानकारी के अनुसार महेशखूंट थाना क्षेत्र के चंडी टोला चैधा बन्नी गांव में स्कूल का दीवार सोमवार की शाम लगभग चार बजे टूट कर गिर गया. दिवार टूटते ही समीप लगभग एक दर्जन लोग दीवार के मलबे में दब गए. घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई. गांव में कोहराम मच गया. इस बीच पुलिस प्रशासन द्वारा राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया.

बताया जाता है कि हादसे में चैधा बन्नी गांव निवासी मृतकों में स्व. फुलो पासवान का पुत्र प्रमोद पासवान, बिजो पासवान का पुत्र शनिदेव पासवान, हरदयाल गांव निवासी स्व. सिकन्दर सिंह का पुत्र शिवशंकर सिंह, विन्देश्वरी शर्मा का पुत्र ललित कुमार शर्मा, श्रीकांत तांती का पुत्र छैला तांती, नित्यानंद तांती का पुत्र झुलन तांती की मौत हो गई.

Khagaria News: कैसे हुआ हादसा

बताया जाता है कि पंचायत की पंचायत समिति द्वारा 15वीं वित्त योजना से नाला का निर्माण किया जा रहा था. इसके लिए जेसीबी मशीन से नाला खुदाई का कार्य किया जा रहा था. नाला खुदाई के दौरान जेसीबी के ठोकर लगने से उत्क्रमित उच्च विद्यालय चंडी टोला चैधा बन्नी का दीवार टूट कर गिर गया. जिसमें चैधा बन्नी के गांव के ही एक दर्जन लोग मलबे में दब गए. राहत बचाव दल द्वारा आधे दर्जन शव को मलबे में निकाला गया.

घटना की जानकारी मिलते ही प्रभारी डीएम शत्रुंजय मिश्रा, एसपी अमितेश कुमार, गोगरी एसडीओ सुभाषचन्द्र मंडल, डीएसपी मनोज कुमार, इस्पेक्टर व थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचकर जानकारी ली. मृतक के परिजनों को सांत्वना दिया गया. इधर घटना स्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी रही.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें