1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. kaimur cyber fraud of 130 lakh from atm card in bihar news arrested from varanasi

कैमूर में 1.30 लाख का फ्रॉड, एटीएम से रुपये निकालने के लिए दिया था प्रलोभन, वाराणसी से हुआ गिरफ्तार

भभुआ के छावनी मुहल्ला निवासी एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदल कर एक लाख 30 हजार रुपये की फ्रॉडगिरी मामले में सदर थाने की पुलिस ने वाराणसी से एक सैलून संचालक को गिरफ्तार किया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एटीएम कार्ड से 1.30 लाख का फ्रॉड
एटीएम कार्ड से 1.30 लाख का फ्रॉड
file

भभुआ के छावनी मुहल्ला निवासी एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदल कर एक लाख 30 हजार रुपये की फ्रॉडगिरी मामले में सदर थाने की पुलिस ने वाराणसी से एक सैलून संचालक को गिरफ्तार किया है. फ्रॉडगिरी में धराया युवक वाराणसी जिला अंतर्गत जनसा थाने के रामेश्वर निवासी स्व दर्शन सिंह का बेटा सौरभ सिंह बताया जाता है.

पुलिस कर रही पूछताछ 

पकड़े गए युवक से पुलिस ने 15 हजार नकद, आठ एटीएम कार्ड सहित मोबाइल बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने वाराणसी जालांस में काम करनेवाले एक युवक जनसा थानांतर्गत हमीरपुर निवासी लालमन मौर्य का बेटा विकास कुमार उर्फ विकास मौर्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

मोबाइल पर एक लाख 32 हजार निकाले जाने का आया मैसेज

थानाध्यक्ष रामानंद मंडल ने बताया कि 13 मार्च को शहर के छावनी मुहल्ला निवासी जहूर राइन के बेटे मो क्यामुद्दीन राइन ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी कि 13 मार्च को दोपहर बाद चार बजे वह शहर के बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम से पैसा निकालने गया था. लेकिन एटीएम से पैसा नहीं निकलने पर पीछे खड़े एक युवक ने उसका एटीएम लेकर पैसा तो निकाल दिया. लेकिन, फर्जीवाड़ा कर युवक ने धोखे से उसका एटीएम कार्ड ले लिया. 14 मार्च को वह जब अपने ऑफिस गया, तो उसके मोबाइल पर एक लाख 32 हजार निकाले जाने का मैसेज आया. इसके बाद उसने सदर थाने में एटीएम कार्ड बदल कर पैसे निकालने का आवेदन दिया.

मामले में जांच के लिए थानाध्यक्ष के नेतृत्व में बनायी गयी टीम

मामले की जानकारी होने पर थानाध्यक्ष रामानंद मंडल के नेतृत्व में अपराधियों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया. टीम में थानाध्यक्ष के अलावे एसआइ विनय कुमार, एसआइ प्रेम कुमार आदि के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर जब जांच शुरू की, तो आरोपित वाराणसी का निकला. इसके बाद पुलिस ने वाराणसी के कचहरी रोड स्थित सौरभ सिंह के सैलून पर छापा मारते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर भभुआ ले आयी. इस दौरान आरोपित के पास से आठ एटीएम कार्ड, 15 हजार नकद सहित दो मोबाइल बरामद किया.

एटीएम से रुपये निकालने के लिए दिया था प्रलोभन

गिरफ्तार युवक से पूछताछ में उसने जनसा थाना अंतर्गत हिरमपुर निवासी लालमन मौर्य के बेटे और वाराणसी के प्रतिष्ठित दुकान जालांस में कार्यरत विकास मौर्य को हिरासत में लेते हुए पूछताछ के लिए भभुआ ले आयी. पूछताछ में उक्त युवक ने पुलिस को बताया कि वह अक्सर सेविंग कराने आरोपित सौरभ के कचहरी रोड स्थित सैलून दुकान पर जाता था. इसी दौरान जब वह एक दिन उसके दुकान पर गया, तो आरोपित ने उसे एटीएम कार्ड देकर पैसे निकालने को कहा. बदले में उसने उसे दो हजार रुपये देने का प्रलोभन दिया था. उसके झांसे में आकर उसने पैसे एटीएम से निकाल कर दिया था. बदले में उसे दो हजार रुपये आरोपित ने दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें