26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 400 सीटों पर होगी बहाली, पढ़े पूरी डिटेल

Job Vacancy: बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का अच्छा मौका है. 400 सीटों पर बहाली होने जा रही है. नोकरी की चाह रखने वाले युवाओं को इससे काफी लाभ पहुंचेंगा. 18 साल से 30 साल के अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा अवसर है.

Job Vacancy: बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर है. 400 सीटों पर बंपर बहाली होने जा रही है. नोकरी की चाह रखने वाले युवाओं को इससे काफी लाभ पहुंचने जा रहा है. कई पदों पर बहाली होने जा रही है. हेल्पर, पैकर, टेलर और ऑपरेटर के पद पर भर्ती होगी. इसके लिए नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं को जॉब कैंप का हिस्सा बनना पड़ेगा. दरअसल, दरभंगा में जॉब कैंप लगने जा रहा है. इसमें 10वीं, 12वीं, आईटीआई अन्य डिग्रीधारी अभ्यर्थी की बहाली ली जाएगी. अगर आप भी 10वीं पास है तो इस इस जॉब कैंप का हिस्सा बनकर नौकरी ले सकते हैं. इसके लिए अभ्यर्थी की उम्र सीमा 18 साल से 30 साल निर्धारित है.


30 नवंबर को जॉब कैंप का होगा आयोजन

अवर प्रादेशिक नियोजनालय दरभंगा के सहायक निदेशक (नियोजन) ने इस मामले में जानकारी साझा की है. इनकी ओर से बताया गया है कि 30 नवंबर को अवर प्रादेशिक नियोजनालय दरभंगा में एक कंपनी की ओर से हेल्पर, पैकर, टेलर और ऑपरेटर के लिए सुबह 11:00 बजे से दोपहर के 03:00 बजे तक जॉब कैम्प का आयोजन किया जा रहा है. इसमें नौकरी की चाह रखने वाले युवा हिस्सा ले सकते हैं और अपने सपने को साकार कर सकते हैं.

Also Read: बिहार शिक्षक भर्ती में दूसरे राज्यों के टीचरों की हुई थी बहाली, 30 नवंबर तक योगदान का समय, जानिए पूरा मामला
मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में 400 रिक्तियां

नियोजक की ओर से जानकारी दी गई है कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में 400 रिक्तियां है. इन पदों पर साक्षात्कार के बाद बहाली ली जाएगी. उन्होंने जानकारी दी है कि कंपनी के द्वारा हेल्पर, पैकर, टेलर और ऑपरेटर पद के लिए बारह हजार 500 से बीस हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा. इसमें 10वीं, 12वीं, आईटीआई अन्य डिग्रीधारी अभ्यर्थी की भर्ती होगी. जिसके लिए 18-30 साल के बीच अभ्यर्थी की उम्र सीमा निर्धारित की गई है. नियोजक द्वारा चयनित महिला और पुरूष अभ्यर्थियों को गुजरात में रोजगार उपलब्ध होने जा रहा है. मालूम हो कि जॉब कैंप में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों के लिए नियोजनालय निबंधन जरूरी है. नौकरी की चाह रखने वाले अभ्यर्थी भारत सरकार के एनसीएस पोर्टल (https://www.ncs.gov.in/) पर जाकर खुद से या इस नियोजनालय में आकर निबंधन करा सकते हैं.

Also Read: Sonpur Mela: ऐतिहासिक सोनपुर मेले में फूलों का बाजार भी सजा, दूर- दूर से खरीदने आते हैं लोग, जानें खासियत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें