25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला की मौत के 10 माह बाद बिजली विभाग ने दर्ज करायी प्राथमिकी

नगर थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी की रहने वाली एक महिला की मौत के 10 माह बाद बिजली विभाग ने मृत महिला पर प्राथमिकी दर्ज करा दी. यह खुलासा कांड के अनुसंधान के क्रम में सामने आया है.

जहानाबाद. नगर थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी की रहने वाली एक महिला की मौत के 10 माह बाद बिजली विभाग ने मृत महिला पर प्राथमिकी दर्ज करा दी. यह खुलासा कांड के अनुसंधान के क्रम में सामने आया है. दरअसल कृष्णापुरी कॉलनी के रहने वाले रामलखन शर्मा की पत्नी देवरानी देवी की मौत 24 अक्टूबर 2015 को हो गयी थी. मौत के बाद बिजली विभाग ने चेकिंग के क्रम में मीटर बाइपास कर बिजली जलाने के आरोप में थाने में मामला दर्ज कराया. जेई के लिखित शिकायत पर दर्ज प्राथमिकी में 78 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया लेकिन सबसे अहम बात यह है कि बिजली विभाग के अधिकारी ने जिस उपभोक्ता पर प्राथमिकी दर्ज करायी, उनकी मृत्यु 10 माह पूर्व हो चुकी थी. सबसे बड़ी बात यह है कि अधिकारी ने कांड दर्ज होने के एक माह बाद पुत्र के नाम से दूसरा कनेक्शन भी दे दिया. लापरवाही का आलम यह है कि कांड दर्ज होने के आठ वर्ष बाद भी इस विषय में किसी प्रकार का कोई शुद्धि पत्र नहीं दिया गया है. अनुसंधानकर्ता की मानें तो बिजली विभाग के अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी किसी प्रकार की कोई शुद्धि पत्र प्राप्त नहीं हुआ है जिसके बाद लापरवाह अधिकारी के खिलाफ पत्राचार करने की बात कही जा रही है. फिलहाल इस संदर्भ में बिजली विभाग के कनीय अभियंता मनीष ने बताया कि ऐसी कोई भी जानकारी नहीं मिली है. न ही कोई शुद्धि पत्र की मांग की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें