25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पिरही की घटना को लेकर सजग है प्रशासन : डीएम

आखिर छह वर्ष के मासूम बच्चे ने किसी को क्या बिगाड़ा था जो उसकी इतनी वीभत्स तरीके से हत्या कर दी गयी. यही बातें गांव के हर लोगों के जुबान पर बरबस आ रही है. चूंकि वह बच्चा अभी जीवन की दहलीज पर कदम ही रखा था कि उसे मौत के घाट उतार दिया गया.

कुर्था.

पिरही ग्राम में घटित आपराधिक घटना की जानकारी प्राप्त हुई है जिसमें छह वर्ष के मासूम बच्चे की जघन्य हत्या एवं ग्रामीणों के द्वारा अपराधियों के साथ मारपीट की घटना की सूचना दी गयी. मामले की संवेदनशीलता एवं गंभीरता के मद्देनजर प्रशासन द्वारा त्वरित संज्ञान लेते हुए थानाध्यक्ष कुर्था, बीडीओ एवं सीओ द्वारा स्थल निरीक्षण कर अग्रेत्तर कार्यवाही की गई है. मामले की प्रथम दृष्टया छानबीन के बाद कुल चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है. इसमें से एक व्यक्ति की इलाज के दौरान सदर अस्पताल अरवल में मृत्यु हो गयी है. इस मामले में कुल 14 व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अभियुक्तों के घर की तलाशी के दौरान एक देसी कट्टा कारतूस सहित बरामद हुआ है, जिसके आलोक में कानूनन कार्यवाही की जा रही है. एसडीओ एवं एसडीपीओ द्वारा भी स्थल पर जाकर विधि व्यवस्था संबंधी आवश्यक कार्यवाही की गयी. कुल 30 व्यक्तियों के विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 107 के तहत कार्यवाही की गई है एवं अग्रेतर कार्यवाही जारी है. मामले की गंभीरता के मद्देनजर देर रात्रि डीएम द्वारा दल-बल सहित एरिया डोमिनेशन किया गया. उक्त मामले की जानकारी स्थानीय लोगों से प्राप्त की गई एवं प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई से सभी को अवगत कराया गया. स्पष्ट रूप से डीएम ने बताया कि दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. स्थल पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. स्थिति शांतिपूर्ण एवं सामान्य है, निगरानी रखी जा रही है. आमजनों से अफवाहों से बचने एवं सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्वों के संबंध में जिला प्रशासन को शीघ्र सूचित करने के लिए अपील की गयी है.

सिंटू की मौत के बाद बड़ा भाई पिंटू हुआ अकेला : कुर्था.

आखिर छह वर्ष के मासूम बच्चे ने किसी को क्या बिगाड़ा था जो उसकी इतनी वीभत्स तरीके से हत्या कर दी गयी. यही बातें गांव के हर लोगों के जुबान पर बरबस आ रही है. चूंकि वह बच्चा अभी जीवन की दहलीज पर कदम ही रखा था कि उसे मौत के घाट उतार दिया गया. बता दें कि पिरही गांव में मंगलवार की देर रात तिलक समारोह में छह वर्षीय मासूम की बेरहमी से गला दबाकर हत्या कर दी गई और गांव के समीप झाड़ी से मासूम का शव बरामद किया गया. उसके गले में फंदा लगा था, कान भी कटा था. घटना से उग्र स्वजन व ग्रामीणों ने गांव के ही चार आरोपितों की जमकर पिटाई कर दी, जिसमें दो की हालत गंभीर है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. दो लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए आरोपित नाबालिग है. मृतक दीपू कुमार के पुत्र सिंटू कुमार है. घायलों में जयराम शर्मा व नरेश शर्मा है. साइकिल चोरी के पूर्व विवाद में घटना को अंजाम दिया गया. सिंटू के दादा महेश यादव के अनुसार गांव में भोला दास के यहां तिलक समारोह था. इसी बीच गांव में ही ट्यूशन पढ़ने के लिए सिंटू घर से निकला. काफी समय बाद घर नहीं लौटने पर स्वजन ने खोज शुरू की. गांव से कुछ दूरी पर एक झाड़ी में मासूम का शव मिला. शव मिलते ही गांव वाले आक्रोशित हो गये. कुछ दिनों पूर्व महेश यादव की साइकिल चोरी हुई थी, जिसमें जयराम शर्मा व नरेश शर्मा का नाम सामने आया था. इसको लेकर तब काफी विवाद हुआ था. स्वजन का आरोप है कि इसी विवाद में मासूम की गला दबाकर हत्या करने के बाद कान को उखाड़ दी गयी है. डीएम वर्षा सिंह ने बताया कि झाड़ी में एक मासूम का शव बरामद हुआ था, जिसके गले में फंदा लगा था. पीट-पीट कर हत्या करने की आशंका जतायी जा रही है. पुलिस घटना की जांच कर रही है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. घटनास्थल पर दंडाधिकारी व पुलिस वालों की तैनाती की गयी है तथा लोगों से शांति व संयम बरतने की अपील की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें