30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Politics: नीतीश कुमार के मास्टर स्ट्रोक के बाद BJP ने बदलनी रणनीति, पढ़िए JDU नेता ने क्यों ऐसा कहा?

Bihar politics जाति आधारित सर्वेक्षण और कोटा आरक्षण बढ़ाने से नीतीश कुमार की लोकप्रियता बढ़ी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस मास्टरस्ट्रोक के कारण भाजपा ने अपनी रणनीति बदली है.

मध्यप्रदेश में भाजपा द्वारा यादव समुदाय से मोहन यादव को मुख्यमंत्री घोषित किये जाने पर जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘मास्टरस्ट्रोक’ के कारण भाजपा ने अपनी रणनीति बदली है. केसी त्यागी ने मंगलवार को कहा कि बिहार में जातिगत जनगणना के बाद कोटा आरक्षण बढ़ाया गया. यह नीतीश कुमार सरकार का मास्टरस्ट्रोक था. इसने भाजपा को अपनी रणनीति बदलने के लिए मजबूर किया. जाति आधारित सर्वेक्षण और कोटा आरक्षण बढ़ाने से नीतीश कुमार की लोकप्रियता बढ़ी है. वहीं भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपनी रणनीति बदली. मोहन यादव को मुख्यमंत्री घोषित कर भाजपा यादव समुदाय को लुभाने की कोशिश कर रही है.

Also Read: New Year Celebration के लिए पटना से गोवा के फ्लाइट में बढ़ी भीड़, 10 हजार के पार पहुंचा किराया

केसी त्यागी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही उत्तर प्रदेश और झारखंड का दौरा करेंगे और चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वह मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात भी जाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार की मदद ली होती तो शायद परिणाम कुछ और होता. जाति जनगणना के अनुसार, बिहार में यादव समुदाय की आबादी सबसे अधिक (14 प्रतिशत) है. आगामी चुनाव में यादव समुदाय की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है.

Also Read: Bihar Weather Forecast: ठंड को लेकर मौसम विभाग ने शेयर किया लेटेस्ट अपडेट, कोहरे के साथ बढ़ेगी कंपकंपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें