1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jdu leader kc tyagi said this is not a good sign for alliance politics over jdu six mla join bjp in arunachal pradesh upl

अरुणाचल प्रदेश में विधायकों की तोड़फोड़ पर बोले JDU नेता केसी त्यागी- ये गठबंधन की भावना के खिलाफ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी
राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी
Twitter

अरुणाचल प्रदेश में जदयू विधायकों के पाला बदलने पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि हम आहत हैं और ये गठबंधन की भावना के खिलाफ हैं. राजधानी पटना में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केसी त्यागी ने अरुणाचल की घटना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यह गठबंधन की राजनीति के लिए अच्छा संकेत नहीं है.

केसी त्यागी ने कहा कि बिहार में गठबंधन को लेकर कोई विवाद नहीं है. अरुणाचल की घटना पर बिहार की राजनीति पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. बंगाल के चुनाव की रूपरेखा पार्टी के प्रभारी और अध्यक्ष एक-दो दिनों में तय करेंगे. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के बारे में पार्टी अपना रुख बता चुकी है. बिहार के विपक्षी नेता जो किसान आंदोलन पर चिंता व्यक्त कर रहे हैं उनका कोई किसान संगठन नहीं है. उन्होंने आज तक किसानों के बारे में कोई चार्टर बिहार सरकार को नहीं दिया.

जदयू महासचिव केसी त्यागी ने लव जिहाद कानून पर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा लव जिहाद को लेकर देश के कोने-कोने में घृणा का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि दो वयस्क अपनी मर्जी से जीवनसाथी चुनने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्होंने कहा कि कास्ट, रीजन, रीलिजन जैसे तर्क आड़े नहीं आते.

उन्होंने कहा कि डॉ लोहिया ने कहा था कि स्त्री और पुरुष के सभी रिश्ते जायज हैं, अगर इसमें वादाखिलाफी और बलात्कार नहीं है. केसी त्यागी ने कहा कि लोहिया के कथन के आलोक में लव जिहाद को लेकर जो घृणानत्मक, निंदनात्मक वातावरण बनाया जा रहा है, जनता दल इसे अच्छा नहीं मानता.

एनडीए एकजुट, ख्याली पुलाव ना पकाए विपक्ष : नंदकिशोर

वरिष्ठ भाजपा नेता व प्रदेश के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने रविवार को कहा है कि विपक्षी दलों के नेता अपने मन में किसी तरह का ख्याली पुलाव नहीं पकाएं. बिहार में एनडीए पूरी तरह एकजुट है, किंतु-परंतु की कोई जगह नहीं है. सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि सच परेशान हो सकता है, लेकिन कभी पराजित नहीं हो सकता. कृषि कानून किसानों के हित में बनाया गया है. यह 100 फीसदी सच है.

विपक्ष के लोग कृषि कानून को लेकर किसानों को गुमराह करते रहे. कृषि कानून के बारे में उल्टी-सीधी बातें कर भ्रम फैलाते रहे हैं लेकिन, किसान अब विपक्ष की चालबाजी को समझ चुके हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने किसान कानून और एमएसपी पर खुलकर बातें की हैं, जिससे किसानों को कृषि कानून को लेकर मन में उपजा भ्रम दूर हो गया होगा.

Posted By; utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें