1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. bihar panchayat election in balthar panchayat of jamui two candidates got equal votes now the decision to win done by toss asj

बिहार पंचायत चुनाव: जमुई के बलथर पंचायत में दो उम्मीदवारों को मिला एक समान वोट, अब टॉस कर होगा जीत का फैसला

बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण में भी परिवर्तन की लहर देखी गयी. जमुई जिले में भी अधिकतर पुराने प्रतिनिधि को जनता ने नकार दिया और नये को मौका दिया. यहां 19 पंचायतों में से 14 पंचायतों में नये मुखिया बने हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार पंचायत चुनाव 2021
बिहार पंचायत चुनाव 2021
प्रभात खबर

जमुई. बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण में भी परिवर्तन की लहर देखी गयी. जमुई जिले में भी अधिकतर पुराने प्रतिनिधि को जनता ने नकार दिया और नये को मौका दिया. यहां 19 पंचायतों में से 14 पंचायतों में नये मुखिया बने हैं.

जिले में सबसे कड़ा मुकाबला बलथर पंचायत के वार्ड-2 में रहा. वहां की वैजयंती देवी और रजौन पंचायत के वार्ड नंबर 6 के दिव्यांग प्रत्याशी सुभाष दोनों को एक समान वोट मिला है. इनकी जीत का फैसला टॉस कर किया जाएगा. चौथे चरण के मतगणना कार्य में लगे कर्मियों के अनुसार जब सारे सीटों पर परिणाम आ जाएगा, फिर अंतिम में टाई प्रत्याशियों के बीच टॉस कर फैसला किया जाएगा.

जहां अधिकतर पुराने चेहरे हार गये, वहीं सोनो प्रखंड के सोनो पंचायत में दो महिला प्रत्याशियों को लोगों ने फिर से जीत दिलायी है. यह दोनों महिलाएं आपसे में रिश्तेदार भी हैं. इस पंचायत में देवरानी रेखा सिंह ने मुखिया पद पर जीत की हैट्रिक लगायी है.

वहीं, रेखा सिंह की जेठानी मंजू देवी भी यहां से दूसरी बार पंचायत समित सदस्य निर्वाचित हुई हैं. पहली बार चुनावी मैदान में उतरे छूछूनरिया पंचायत के माइकल भूलना को भी मतदाताओं ने अपना भरोसा दिया है.

माइकल भुल्ला को पंचायत के लोगों ने चुनाव में चंदा करके चुनाव लड़वाया और फिर लोगों ने वोट देकर जीत भी दिलायी. लालीलेवार पंचायत की मुखिया प्रत्याशी मीरा देवी ने 20 साल से चुनाव जीत रहे मुखिया को इस बार हराया है. सोनो प्रखंड के चुरहेत पंचायत जो सामान्य सीट है उस पर महादलित प्रत्याशी गेना मांझी फिर से मुखिया बने हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें