दो नाबालिग लड़कियों के साथ फरार हुआ फेरीवाला, एक गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमुई : बिहार के जमुई में सदर थाना क्षेत्र स्थित भछियार मोहल्ला में किराये के मकान में रहकर फेरी कर रहे युवकों ने उसी मोहल्ले की दो नाबालिग लड़की को लेकर फरार हो गया. जबकि, उसी मकान में रहे रहे एक फेरीवाले युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. लड़की के परिजनों ने थाने में मामला दर्ज कराया है.

एक गायब लड़की के भाई व दूसरी लड़की के पिता ने बताया कि शुक्रवार शाम जब हम लोग काम कर लौटे, तो अपनी बच्ची को घर में नहीं देख कर खोजबीन करने लगे. इसी दौरान पता चला कि मकान में रह रहे फेरीवाला के साथ दोनों लड़की को देखा गया था. खोजबीन करते हुए दोनों फेरीवाला को गायब पाया, जबकि उसका एक अन्य साथी सारा सामान बांध कर भागने की फिराक में था. उससे उसके साथियों के बाबत पूछे जाने पर कुछ भी बताने से इन्कार करने लगा. इसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया.

ग्रामीणों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदकोट तहसील के भूता थाना अंतर्गत सुनहा गांव निवासी विनोद कुमार, मनोज कुमार व प्रदीप कुमार इस मोहल्ला में किराये के मकान में रहकर फेरी का काम करता था. इसी क्रम में मोहल्ले की दोनों नाबालिग लड़की को लेकर फरार हो गया.

मोहल्ला वालों ने किया मनोज को पुलिस के हवाले
इस दौरान मोहल्ला के लोगों ने दोनों फरार युवक के एक अन्य दोस्त मनोज कुमार को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है. दरअसल, जब स्थानीय लोग दोनों लापता लड़कियों के बारे में जानकारी जुटाने उसके कमरे पर पहुंचे तब मनोज कुमार अपने कमरे पर ही था और भागने की तैयारी कर रहा था. इसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

आखिर कमरा देने से पूर्व का इतिहास क्यों नहीं देखते मकान मालिक
जिले में बड़ी संख्या में ऐसे लोग अन्य प्रदेशों से आते हैं. किराये के मकान में रहकर कार्य को अंजाम देते हैं. लेकिन, सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब भी किसी व्यक्ति को यहां के मकान मालिक कमरे पर किराया देते हैं, तब उनसे किस तरह के डाॅक्यूमेंट्स की मांग की जाती है या मकान मालिक कितनी छानबीन करने के बाद किसी को कमरे पर किराया देते हैं. आखिर मकान मालिक कमरा किराया पर देने से पहले ऐसे युवकों का इतिहास क्यों नहीं जांचते हैं. क्योंकि शुक्रवार को जो घटना भछियार में हुई है, वह कल किसी के भी साथ हो सकती है. ऐसे में मकान मालिकों को भी थोड़ा सजग होने की आवश्यकता है. बहरहाल दो नाबालिग लड़कियों के एक साथ लापता हो जाने के बाद पूरे इलाके में चर्चा का माहौल बना हुआ है. पीड़ित लापता नाबालिग लड़कियों के परिजन ने अपने बच्चों को ढूंढ़ने की गुहार लगायी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें