1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. irctc indian railway news koo app now all information related to indian railway train enquiry will be on koo app upl

IRCTC/Indian Railway News: भारतीय रेलवे से जुड़ी सभी सूचनाएं यात्रियों को सबसे पहले Koo App पर मिलेंगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 रेलवे से जुड़ी  अहम सूचनाएं सबसे पहले मोबाइल एप ‘कू’  पर उपलब्ध
रेलवे से जुड़ी अहम सूचनाएं सबसे पहले मोबाइल एप ‘कू’ पर उपलब्ध
Twitter

IRCTC/Indian Raiway News: भारतीय रेलवे से जुड़ी कई तरह की अहम सूचनाएं सबसे पहले मोबाइल एप ‘कू’ (Koo App) पर उपलब्ध करायी जा रही हैं. इसके लिए पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) की आधिकारिक ‘कू’ एकाउंट हैंडल को फॉलो किया जा सकता है.

‘कू’ यूजर्स अपनी भाषा में मैसेज लिखकर शेयर कर सकते हैं. बता दें कि ‘कू’ पर 400 शब्दों में मैसेज लिखा जा सकता है. पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि देश में आत्मनिर्भर भारत की पहल के अंतर्गत भारत में अब लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप्स और माइक्रोब्लॉगिंग साइट्स के देसी विकल्प के रूप ‘कू’ मोबाइल एप है.

डाउनलोड करने के बाद ‘कू’ को मोबाइल नंबर अथवा इ-मेल के जरिये साइन अप किया जा सकता है. साथ ही फेसबुक, ट्विटर आदि की फीड्स को भी लिंक किया जा सकता है. यह ऐप काफी हद तक ट्विटर की तरह है. कू ऐप अब ऐप स्टोर (App Store) पर भारत में टॉप फ्री ऐप्स में शामिल हो गया है. इस मोबाइल ऐप ने अगस्त 2020 में भारत सरकार की तरफ से आयोजित आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज जीता था.

इस ऐप को अब तक 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. यह एंड्राइड के साथ ही आईओएस यूजर के लिए उपलब्ध है. ऐप के डाउनलोड के बाद इसे इस्तेमाल करने के लिए रजिस्टर्ड नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा. इस ओटीपी को डालने पर ऐप इस्तेमाल के लिए ओपन हो जाएगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें