1. home Hindi News
  2. career
  3. jee main admit card 2021 national testing agency nta release jee main admit card 2021 for february examinee must take undertaking form on exam day see jee main exam guidelines jeemainntanicin upl

JEE Main Admit Card 2021: जेईई मेन फरवरी का एडमिट कार्ड जारी, परीक्षार्थियों को एग्जाम के दिन देना होगा अंडरटेकिंग फॉर्म

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेईई मेन फरवरी का एडमिट कार्ड जारी
जेईई मेन फरवरी का एडमिट कार्ड जारी
File

JEE Main Admit Card 2021: 23 फरवरी से आयोजित होने वाली जेईई मेन ( JEE Main) का एडमिट कार्ड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शुक्रवार को जारी कर दिया. परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स jeemain.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. वैसे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एनटीए ने तीन लिंक दिया है. यह परीक्षा 23 फरवरी से शुरू हो रही है.

पिछले साल की तरह इस बार भी परीक्षार्थियों को जेईई मेन के एडमिट कार्ड पर सेल्फ डिक्लेरेशन अंडरटेकिंग भरना होगा. परीक्षार्थियों को बताना होगा कि पिछले 14 दिनों में खांसी, बुखार, सांस फूलना, गले में खराश या नाक बहना, शरीर में दर्द, फ्लू जैसे लक्षण नहीं हैं. अगर इनमें से कोई एक भी लक्षण है तो, उसे बताना होगा.

साथ ही यह भी बताना होगा कि क्या वे पिछले 14 दिनों में कोई कोविड​-19 रोगी के निकट संपर्क में आये हैं या नहीं? उन्हें यह बताना होगा कि परीक्षा से पहले अलग-अलग शहर की यात्रा की है या नहीं ? परीक्षार्थियों को सेल्फ डिक्लेरेशन अंडरटेकिंग पर अपने हाल के यात्रा के बारे में और स्वास्थ्य की स्थिति का उल्लेख करना होगा. परीक्षा के दिन स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड के साथ-साथ अंडरटेकिंग फॉर्म और वैध आइडी प्रूफ ले जाना होगा. परीक्षार्थियों को मास्क और दस्ताना पहनना होगा. .

JEE Main 2021: एडमिट कार्ड में गड़बड़ी हो तो क्या करें

बता दें कि इस साल जेईई मेन की परीक्षा फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में होगी. यह परीक्षा चार सत्रों में होगी. फरवरी के सत्र में शामिल होने के लिए 6,61,761 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया है. एनटीए ने कहा है कि अगर एडमिट कार्ड में कोई गलती है, तो उसमें सुधार के लिए तुरंत रिक्वेस्ट डालें. एडमिट कार्ड में कोई गड़बड़ी होने पर एनटीए से 0120-6895200 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें