1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. hajipur
  5. latest bihar five died due to drinking spurious liquor in vaishali update news raghopur rjs

वैशाली: मछली-भात पार्टी में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत, ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

वैशाली के राघोपुर में मछली-भात की पार्टी में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है. गांव के लोगों ने पांच लोगों की मौत के बाद पुलिस पर संगीन आरोप लगाए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत
बिहार में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत
सोशल मीडिया

बिहार के वैशाली में जहरीली शराब (Hajipur Poisonous Liquor Case) पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है. यह मामला वैशाली जिला के राघोपुर दियारा क्षेत्र के जुड़ावन पुर थाना क्षेत्र के चक सिंगार पंचायत के वार्ड नंबर 6 स्थित दलित बस्ती से जुड़ा है. पांच लोगों की मौत के बाद पूरे क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है.

स्कूल में चल रहा था शराब पार्टी

यह पूरा मामला स्कूल परिसर में शराब और मछली पार्टी मनाने से जुड़ा है. जिसमें बुधवार को दिन भर में 3 लोगों की मौत हुई, जबकि गुरुवार की सुबह एनएमसीएच में इलाजरत दो लोगों की मौत हुई है. वहीं दो अन्य लोग एनएमसीएच में इलाजरत हैं. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों ने बुधवार को पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था. ग्रामीणों के मुताबिक इस इलाके में धड़ल्ले से देसी शराब का धंधा चल रहा है और शिकायत करने पर भी करवाई नहीं होती है, जिसका नतीजा है कि 7 लोग जहरीली शराब से बीमार पड़े जिसमें से एक-एक कर 5 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. चक सिंगार गांव वार्ड नंबर 6 के दलित बस्ती निवासी ललिता देवी ने बताया कि इस इलाके में धड़ल्ले से शराब का धंधा चलता है और मना करने पर धंधेबाज द्वारा धमकी दी जाती है और पुलिस भी कोई करवाई नहीं करती.

क्या है मामला

दरअसल, मंगलवार की शाम चक सिंगार के दलित बस्ती स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय परिसर में दारू और मछली की पार्टी आयोजित की गई थी. पार्टी में 10 लोग शामिल हुए थे. पार्टी के बाद चक सिंगार पंचायत के रहने वाले जितेंद्र और शिवकुमार की मौत हो गई. इसके बाद ग्रामीण हरकत में आए आनन फानन में पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने तत्काल पार्टी में शामिल आन्य लोगों को खोजकर उन्हें तत्काल पटना के एनएमसीएच में भर्ती कराया. लेकिन, वहां पहुंचने से पहले तीन अन्य लोगों की मौत हो गई. जबकि दो लोग अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें