30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सात दिनों में पकड़ी गयीं 45 गाड़ियां

वैशाली जिले में अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन एक बार फिर से एक्शन में है. डीएम यशपाल मीणा और एसपी हरकिशोर राय की सख्ती के बाद खनन विभाग की टीम एक्शन में आ गया है.

वैशाली जिले में अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन एक बार फिर से एक्शन में है. डीएम यशपाल मीणा और एसपी हरकिशोर राय की सख्ती के बाद खनन विभाग की टीम एक्शन में आ गया है. जिला प्रशासन ने अवैध माइनिंग के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान का नाम सर्जिकल स्ट्राइक दिया है. इस अभियान के दौरान में बीते 23 जून से 30 जून तक सभी थानों में बालू के अवैध खनन, परिवहन व भंडारण के विरुद्ध अभियान चलाया गया. इस दौरान 375 छापेमारी की गयी. तीन प्राथमिकी भी दर्ज की. इस दौरान कुल 45 वाहन जब्त किये गये तथा 58 लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया. जिले में लघु खनिज एवं बालू के अवैध खनन, ओवरलोड परिवहन के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है. अवैध खनन, परिवहन, भंडारण एवं ओवरलोडिंग पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए दो चेकपोस्ट बनाये गये हैं. हाजीपुर-सोनपुर नया गंडक पुल के पूर्वी छोर तथा महात्मा गांधी सेतु के उत्तरी छाेर पर गंगाब्रिज थाने के निकट हाइ रिजोल्यूशन वाला सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है. चौबीसों घंटे तीन शिफ्ट में वाहनों की जांच के लिए मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी और पुलिस फोर्स को तैनात किये गये हैं. अवैध माइनिंग और ओवरलोडिंग के विरुद्ध चलाये जा रहे इस अभियान की डीएम-एसपी खुद मॉनीटरिंग कर रहे हैं. गूगल मीट के माध्यम से प्रतिदिन एडीएम, सभी एसडीएम, सभी एसडीपीओ, डीटीओ, डीएसपी हेडक्वार्टर, जिला खनन पदाधिकारी, माइनिंग इंस्पेक्टर, सभी सीओ तथा सभी थानाध्यक्ष के साथ डीएम-एसपी डीएम की गयी कार्रवाई की जानकारी भी ले रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें