34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

20 बच्चों की जान बचाने के लिए ट्रक चालक लगाया इमरजेंसी ब्रेक, एक की मौत 19 लोग घायल

गोपालगंज : सोमवार की सुबह मिर्जापुर मोड़ पर ट्रक से टक्कर के बाद बच्चों में चीख-पुकार मच गयी. सभी दहशत में आ गये. ट्रैक्टर में फंसे बच्चों की चीखें सुन राहगीर भी रुक गये. घायल बच्चों की चीखें सुन लोग भी दहल गये. सड़क किनारे बच्चे, महिलाएं व पुरुष सभी बेहाल नजर आये. पुलिस व […]

गोपालगंज : सोमवार की सुबह मिर्जापुर मोड़ पर ट्रक से टक्कर के बाद बच्चों में चीख-पुकार मच गयी. सभी दहशत में आ गये. ट्रैक्टर में फंसे बच्चों की चीखें सुन राहगीर भी रुक गये. घायल बच्चों की चीखें सुन लोग भी दहल गये. सड़क किनारे बच्चे, महिलाएं व पुरुष सभी बेहाल नजर आये. पुलिस व राहगीरों के मदद के लिए पहुंचने के बाद इन लोगों ने राहत की सांस ली. करीब डेढ़ घंटे में इन सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर चालक अचानक हाइवे पर घूम गया. जिसके कारण करीब 20 बच्चों की जान बचाने के लिए ट्रक चालक को इमरजेंसी ब्रेक लेनी पड़ी. ट्रैक्टर के इंजन में टक्कर होने के बाद सभी बच्चे घायल हुए. हालांकि, स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. समाचार लिखे जाने तक ट्रक चालक फरार था. वहीं, शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया.

हादसे में कौन-कौन हुआ घायल

हादसे में ट्रैक्टर पर सवार संतू यादव के पुत्र संजीत कुमार की मौत हो गयी. जबकि जितेंद्र यादव का पुत्र विशाल कुमार, विकास कुमार, गुड्डू कुमार, बीरेश कुमार, सानू, सचिन, सरिता, अजीत, उर्मिला, शीला, गुड्डू मिथुन, अजय, सरोज, रोहित, परमशीला, आशा, शोभा, बबीता, विशाल यादव आदि शामिल थे. संजीत कुमार की मौत के बाद सदर अस्पताल में पहुंचे चाचा दहाड़ मार कर रो पड़े. पुलिस के पहुंचने पर मृतक के चाचा बिरेश कुमार यादव फफक पड़े. बिरेश ने रोते हुए कहा कि ‘बात हमरो मान जाईत, त संजीत के जान ना जाईत’. बिरेश ने कहा कि पीडिया में जाने से मना किया था. लेकिन उसने बात नहीं मानी. अगर बात मान जाता, तो ऐसी घटना नहीं होती. हादसे के बाद बच्चों का हाल जानने के लिए परिजन बेहाल हो गये. घटना स्थल पर पहुंचने पर परिजनों को बरौली पीएचसी में भर्ती होने की बात बतायी गयी. पीएचसी पर पहुंचने पर पांच बच्चों को सदर अस्पताल रेफर करने की बात परिजनों को बतायी गयी. इस तरह परिजन अपने बच्चों का हाल जानने के लिए भी परेशान रहे.

ट्रैक्टर चालक की लापरवाही से हुआ हादसा

मिर्जापुर मोड़ के पास हुए हादसे में जब पुलिस पहुंची तो, स्थानीय लोगों ने ट्रैक्टर चालक की लापरवाही से हादसा होने की बात बतायी. ग्रामीणों ने बताया कि ट्रक गोपालगंज की तरफ से महम्मदपुर जा रही थी. ट्रैक्टर महम्मदपुर की तरफ से मिर्जापुर मोड़ पर उत्तर गंडक नदी की ओर जा रही थी. ट्रैक्टर चालक विपरित दिशा में था. ट्रैक्टर चालक मिर्जापुर मोड़ से घुमाने के दौरान ट्रक को नहीं देख सका. उधर, ट्रक चालक को विपरित दिशा से ट्रैक्टर आने की जानकारी नहीं थी. जिसके कारण यह हादसा हुआ. शुक्र था कि ट्रक की स्पीड कम थी, और उसके चालक ने इमरजेंसी ब्रेक ले लिया था. नहीं, तो बड़ा हादसे का गवाह मिर्जापुर बन सकता था.

यह भी पढ़ें-

VIDEO में देखिए, नये अवतार में नजर आ रहे हैं मोकामा विधायक अनंत सिंह, कर रहे हैं यह काम

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें