36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा नेता कृष्णा शाही हत्याकांड : साजिश के तहत हत्या, बसपा के टिकट पर 2009 में लड़े थे विस चुनाव

गोपालगंज (उचकागांव) संवाददाता : बिहार के गोपालगंज में हथुआ थाने के चैनपुर गांव निवासी भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्णा शाही की हत्या के मामले में पुलिस ने चार महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपितों में मृतक भाजपा नेता के करीबी रहे आदित्य शाही भी शामिल है, जिसके मकान में भाजपा […]

गोपालगंज (उचकागांव) संवाददाता : बिहार के गोपालगंज में हथुआ थाने के चैनपुर गांव निवासी भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्णा शाही की हत्या के मामले में पुलिस ने चार महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपितों में मृतक भाजपा नेता के करीबी रहे आदित्य शाही भी शामिल है, जिसके मकान में भाजपा नेता और उनके बॉडीगार्ड श्राद्धकर्म से लौटने के बाद सो रहे थें. हालांकि, अधिकारिक तौर पर पुलिस गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं कर रही है.

साजिश के तहत हत्या
पुलिस सूत्रों का कहना है कि हत्या की खबर मिलने के बाद आदित्य राय और इसी घर में रहनेवाली चार महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, पुलिस को शक है कि कृष्णा शाही जिस मकान में रात में ठहरे हुए थे, साजिश के तहत मकान में रहनेवाले लोगों ने ही उनकी हत्या कर दी है. हत्या के बाद रात में ही शव को ठिकाने लगाने के लिए शिव मंदिर के पास कुएं में डाल दिया गया. फुलवरिया थानाध्यक्ष प्रेम प्रकाश राय को बुधवार की सुबह परिजनों ने जब इसकी जानकारी दी, तो भाजपा नेता की मोबाइल स्वीच ऑफ बता रही थी.

पुलिस को संदेह हुआ और परिजनों को लेकर मांझा गांव पहुंची, जहां रात में कृष्णा शाही रुके हुए थे. आदित्य राय के मकान में रहनेवाले परिजनों से पुलिस ने पूछताछ की. महिलाओं ने पुलिस को किसी तरह की जानकारी नहीं होने की जब बात कही, तो पुलिस को पूरा मामला समझ में आ गया. पुलिस ने संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर महिलाओं से पूछताछ शुरू कर दी. दूसरी तरफ पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आदित्य राय भी पुलिस को कृष्णा शाही के बारे में जानकारी देने के बजाय गुमराह करने लगा.

भाजपा नेता का शवकुएंसे बरामद
आदित्य ने कभी घर से पैदल निकलने की बात कहीं, तो कभी किसी अनजान का कॉल आने पर अकेले कृष्णा शाही को रात में ही चले जाने की बात बतायी. करीब चार घंटे की पूछताछ के बाद अचानक कुएं में कृष्णा शाही का चप्पल तैरते हुए देख ग्रामीणों ने शोर मचानी शुरू कर दी. पुलिस के कहने पर तीन लोगों को कुएं में उतारा गया, तो कृष्णा शाही का शव मिल गया.

हत्या की खबर फैलते ही अाक्रोशित भीड़ ने की तोड़फोड़
शव मिलते ही हत्या कर फेंके जाने की सूचना आग की तरफ फैल गयी. समर्थक व परिजन आक्रोशित हो गये और मकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी. देर शाम तक पुलिस गांव में कैंप करती रही. ऐहतियात तौर पर मांझा के आसपास चौक – चौराहों पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

कृष्णा शाही की जान को पहले से था खतरा
भाजपा नेता कृष्णा शाही की जान को पहले से खतरा था. जिला प्रशासन ने उन्हें सुरक्षा के लिए चार बॉडीगार्ड दिये थे. इन पर पहले कई बार हमले भी हो चुके हैं. परिजनों ने साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया है. हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने के लिए कुएं में शव को फेंका गया था. जिसे पुलिस ने बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा.

बसपा से 2009 में हथुआ विस से लड़े थे चुनाव
कृष्णा शाही शुरू से ही राजनीतिक में थे. पिता मैनेजर शाही की हत्या के बाद से कृष्णा शाही की परिवार का राजनीतिक में एक अलग पैठ था. वर्ष 2009 में हथुआ विधानसभा से कृष्णा शाही ने बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. जिसमें उनकी हार हो गयी थी. वर्ष 2001 से चैनपुर पंचायत में मुखिया का कब्जा रहा. फिलहाल कृष्णा शाही की पत्नी सांता शाही मुखिया हैं.

घटना की टाइमलाइन

– सात बजे सुबह सुरक्षागार्डों ने नेताजी की तलाश शुरू किया
– 7.30 बजे परिजनों को गायब होने की जानकारी दी गयी
– 7.48 बजे परिजनों ने रिश्तेदारों के यहां खोजबीन किया
– 8.10 बजे फुलवरिया थाने को फोन पर सूचना दिया गया
– 9.30 बजे पुलिस द्वारा सभी थानों को वायरलेस किया
– 9.48 बजे रिश्तेदार भी फुलवरिया थाना में पहुंचे गये
– 10.42 बजे फुलवरिया पुलिस मांझा गांव में पहुंच गयी
– 11. 24 बजे पुलिस ने मांझा गांव में खोजबीन शुरू किया
– 11.52 बजे हथुआ, उचकागांव, भोरे की पुलिस पहुंची
– 12.10 बजे मांझा में हथुआ एसडीपीओ भी पहुंच गये
– 12.35 बजे तक पुलिस ने आदित्य को हिरासत में लिया
– 1.40 बजे कृष्णा शाही का शव गांव में की कुएं में दिखा
– 1.52 बजे कुएं में तीन लोगों ग्रामीणों को उतारा गया
– 2.14 बजे पुलिस ने चार महिलाओं को हिरासत में लिया
– 2.20 बजे हथुआ के चैनपुर में पुलिस ने बढ़ायी सुरक्षा
– 2.31 बजे कुएं से शव को बाहर निकाला गया था
– 2.49 बजे शव के समर्थकों ने प्रदर्शन करना शुरू किया
– 2.53 बजे आरोपित के घर पर तोड़फोड़ लोगों ने शुरू किया
-3.20 बजे पुलिस ने समझा कर मामले को शांत कराया
– 4.10 बजे पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया
– 4.15 में सदर व मुख्यालय डीएसपी भी पहुंच गये थे
– 4.20 बजे रैपीड एक्शन फोर्स को भी बुला लिया गया था
– 5.55 बजे मृतक कृष्णा शाही के घर पर जुटे समर्थक व परिजन
– 6.10 बजे मीरगंज सहित अन्य चौराहों की सुरक्षा बढ़ायी गयी
– 6.30 बजे तक सदर अस्पताल में नहीं पहुंचा था शव

येभीपढ़ें… भाजपा के व्यावसायिक प्रकोष्ठ के बिहार प्रभारी कृष्णा शाही की जहर देकर हत्या

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें