25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

थावे बस स्टैंड में चला बुलडोजर, 35 दुकानों को कराया गया खाली

थावे बस स्टैंड, डायट, मुखीराम प्लस टू स्कूल के पास अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर गुरुवार को चला. चार घंटे तक चले इस ऑपरेशन के दौरान 35 दुकानों को हटा दिया गया गया.

थावे. थावे बस स्टैंड, डायट, मुखीराम प्लस टू स्कूल के पास अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर गुरुवार को चला. चार घंटे तक चले इस ऑपरेशन के दौरान 35 दुकानों को हटा दिया गया गया. अवैध कब्जा पर कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस के जवान व प्रशासन के अधिकारी मुस्तैद थे. प्रशासन की ओर से पहले ही उनको अतिक्रमण को हटा लेने का नोटिस दिया गया था. नहीं हटाने के कारण गुरुवार को सीओ रवि भूषण गौरव और थानाध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व में बुलडोजर चलाकर 35 दुकानों के आगे बने टिन के शेड को हटा दिया गया. सड़क को खाली कराये जाने से बस स्टैंड से लेकर मुखीराम स्कूल तक लोगों को दिक्कत नहीं होगी. पहले अवैध कब्जे के कारण रोज जाम की स्थिति स्टैंड में बनी रहती थी. खास कर छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ता था. थावे बस स्टैंड के आसपास और मुखीराम हाइस्कूल तक दुकानदारों द्वारा दुकान के आगे टिन का शेड रखकर कई वर्षों से अतिक्रमण कर लिया था. इसे हटाये जाने से आम लोगों को काफी राहत मिलेगी. इस कार्रवाई में अतिक्रमण करने वालों से खर्च का भी भुगतान लेने की कार्रवाई चल रही है. थावे बस स्टैंड स्थित डायट में लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना केंद्र के साथ ही गोपालगंज और कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र के लिए डिस्पैच सेंटर बनाया गया है. डीएम मो. मकसूद आलम व एसपी स्वर्ण प्रभात के द्वारा डिस्पैंच सेंटर की जांच करने के बाद अतिक्रमण को हटाने का आदेश दिया गया था. चुनाव के दौरान थावे बस स्टैंड पर जाम की समस्या के साथ ही आवागमन में कोई असुविधा न हो, इसको लेकर थावे बस स्टैंड के आसपास सरकारी जमीन पर से अतिक्रमण को हटा दिया गया. अतिक्रमण हटाने के लिए जिले से पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी की गयी थी. थावे बस स्टैंड के आसपास सभी दुकानदारों किए गए सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटा दिया गया.उन्होंने बताया कि सभी दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गयी कि सरकारी जमीन पर इसके बाद से ठेला और टिन का शेड नही लगाना है. अतिक्रमण हटाने के दौरान एसआइ धीरज कुमार, प्रशांत कुमार, निशा भारती, एएसआइ नीरज कुमार पांडेय, सीआइ कृष्णा सिंह, कर्मचारी महेश सिंह, मिथुन कुमार, अमीन प्रेमनारायण पंडित और नेहा कुमारी सहित जिले से आये पुलिस बल मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें