24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शादी का कार्ड बांटने निकले युवक की गला रेतकर हत्या, नहर में मिली लाश

शादी का कार्ड बांटने के लिए निकले एक युवक की अपराधियों ने चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. वारदात के बाद पुलिस से बचने के लिए नहर में शव को फेंककर फरार हो गये.

कुचायकोट. शादी का कार्ड बांटने के लिए निकले एक युवक की अपराधियों ने चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. वारदात के बाद पुलिस से बचने के लिए नहर में शव को फेंककर फरार हो गये. घटना गोपालपुर थाने के डेरवा गांव की है. मृतक की पहचान इसी थाने के लाछपुर टोला तकियाबारी के निवासी गोरख साह के 30 वर्षीय पुत्र रवि कुमार के रूप में हुई. पुलिस ने प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका जतायी है. सोमवार को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में लाया गया. मेडिकल बोर्ड की टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया और परिजनों को सौंप दिया. जिस युवक की हत्या हुई, उसकी शादी 12 जुलाई को होनेवाली थी. बताया जा रहा है कि शादी का कार्ड बांटने के लिए रविवार को अपने घर से निकला था. देर शाम तक वह अपने घर नहीं लौटा, तो परिवार के सदस्य अपने रिश्तेदारों को फोन कर जानकारी लेते रहे. काफी खोजबीन करने के बाद जब उसका कहीं पता नहीं चला, मोबाइल बंद मिला, तो घबराये परिजनों ने सगे-संबंधियों के यहां खोजबीन शुरू कर दी. सोमवार की सुबह में पुलिस को इसकी सूचना दी गयी. इधर, सोमवार को ही गोपालपुर थाने के योगीपुर-सोनीकपुर के पास डेरवा गांव के समीप किसानों ने नहर में शव को देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. पुलिस ने जांच के दौरान मृतक की पहचान रवि कुमार के रूप में की. वहीं, पुलिस के मुताबिक हत्या के मामले में परिजनों की ओर से नामजद प्राथमिकी दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत दी जा रही है. सोमवार की देर शाम तक परिजनों की ओर से आवेदन नहीं दिया गया था. दाह-संस्कार कराने के बाद प्राथमिकी के लिए आवेदन देने की बात बतायी गयी. पुलिस ने प्रेम-प्रसंग में हत्या किये जाने की आशंका जतायी है. गोपालपुर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार के नेृतत्व में पुलिस टीम ने हत्या से जुड़े साक्ष्य को इकट्ठा कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. हत्या को लेकर पुलिस की टेक्निकल सेल की टीम ने भी जांच शुरू कर दी है. मृतक किन-किन लोगों से वारदात के दिन बात किया और किन-किन लोगों का कॉल आया. लोकेशन कहां-कहां पर पहुंचा, इन तमाम बिंदुओं पर पुलिस की टेक्निकल टीम जांच कर रही है. डेरवा नहर के पास शव मिला, तो वहां पर घटना के वक्त किन-किन लोगों का लोकेशन है, पुलिस इस बिंदु पर जांच हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है. उधर, पुलिस की जांच में एक और बात सामने आयी है. परिजनों ने बताया कि पांच साल तक रवि कुमार ने विदेश में नौकरी कीऔर पैसा बगल के गांव के एक दोस्त के पास भेजता रहा. परिजनों का आरोप है कि शादी से पहले रवि अपना पैसा मांग रहा था, इसलिए उसकी हत्या कर दी गयी. पैसे के लेन-देन के विवाद में भी हत्या किये जाने का आरोप लगा है. पुलिस अब तक किसी अभियुक्त को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. बताया जा रहा है कि हत्या के बाद से आरोपित घर छोड़कर फरार है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें