1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. out of 6593 people examined 29 report positive gaya asj

6593 लोगों की जांच में 29 की रिपोर्ट पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना

गया : जिले के विभिन्न केंद्रों पर मंगलवार को रैपिड एंटीजन किट, ट्रूनेट व आरटीपीसीआर से 6593 लोगों की जांच की गयी. इनमें 29 की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. रैपिड किट से जांच के नोडल अधिकारी डॉ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को जिले में रैपिड एंटीजन किट से 5962 लोगों की जांच में 17 की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आयी है. इसके अलावा ट्रूनेट से 161 लोगों में 10 व आरटीपीसीआर से 210 लोगों की जांच में दो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है.

अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 5439 हो गयी. इस तरह जिले में अब तक 5062 संक्रमण मुक्त हुए. इस दौरान 54 कोरोना संक्रमित मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गयी. जिले में अब तक कुल 2 लाख 79 हजार 704 लोगों की जांच की गयी है. जिले में वर्तमान समय में 323 मरीज एक्टिव हैं. मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड के नोडल पदाधिकारी डॉ एनके पासवान ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के लेवल थ्री में एक मरीज इलाजरत है. वही लेवल टू में छह मरीज इलाजरत हैं.

जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

बाराचट्टी. स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से बाराचट्टी इलाके में 445 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की. इसमें सारे लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी. इस संबंध में स्वास्थ्य प्रबंधक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि बाराचट्टी इलाके के विभिन्न गांवों के 445 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी.

बांकेबाजार. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बांकेबाजार परिसर में मंगलवार को रैपिड एंटीजन किट के द्वारा 181 लोगों का आरटीपीसीआर से 90 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. इस संबंध में चिकित्सक रमेश शर्मा ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट के द्वारा संक्रमण की जांच 181 लोगों की की गयी. इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें