27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Loksabha Election:जिला स्कूल व हरिदास सेमिनरी में कर्मचारी करेंगे मतदान

वैसे चुनाव कर्मी जो प्रथम प्रशिक्षण प्राप्त करने के समय पूर्ण रूप से "प्रपत्र 12" को भरे होंगे, केवल उन्हीं चुनाव कर्मियों को द्वितीय प्रशिक्षण जो 08, 09 एव 10 अप्रैल को फैसिलिटेशन सेंटर में पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे. मतदानकर्मी पूर्ण रूप से "प्रपत्र 12" के लगभग 11000 फार्म जमा हुए हैं जिन्हें उक्त तिथि में प्रशिक्षण के दौरान डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान कराया जायेगा.

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के अवसर मौके पर गया व औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के वैसे कर्मी जो गया में कार्यरत हैं और उन्हें चुनाव कार्य मे लगाया गया है. वैसे सभी चुनाव में लगे कर्मियों को पोस्टल बैलेट से मतदान करवाया जायेगा. गया संसदीय क्षेत्र के 7305 चुनाव कर्मियों को जिला स्कूल में व औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के 3595 चुनाव कर्मियों को हरिदास सेमिनरी विद्यालय में मतदान करवाया जायेगा.

सारी तैयारी का डीएम व अन्य अधिकारियों ने किया निरीक्षण, दिये गये जरूरी निर्देश

जिला स्कूल में टेंट पंडाल लगाया गया है. बैरिकेडिंग भी करवायी गयी है. यहां कुल छह बूथ बनाये गये हैं. कुल छह बैलेट बॉक्स भी रखे जायेंगे. उसी प्रकार हरिदास सेमिनरी स्कूल में कुल तीन बूथ बनाये जायेंगे यहां पर तीन बैलेट बॉक्स रखे जायेंगे. इसको लेकर डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने जिला स्कूल व हरिदास सेमिनरी स्कूल का निरीक्षण किया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि वैसे चुनाव कर्मी जो प्रथम प्रशिक्षण प्राप्त करने के समय पूर्ण रूप से “प्रपत्र 12” को भरे होंगे, केवल उन्हीं चुनाव कर्मियों को द्वितीय प्रशिक्षण जो 08, 09 एव 10 अप्रैल को फैसिलिटेशन सेंटर में पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे. मतदानकर्मी पूर्ण रूप से “प्रपत्र 12” के लगभग 11000 फार्म जमा हुए हैं जिन्हें उक्त तिथि में प्रशिक्षण के दौरान डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान कराया जायेगा.

सारी व्यवस्था होनी चाहिए दुरुस्त

निरीक्षण के दौरान डीएम ने निर्देश दिया कि बैरिकेडिंग को और आगे तक बनवाएं. टॉयलेट की पूरी व्यवस्था रखें. जार का ठंडा पानी पर्याप्त रखवाने को कहा. साथ ही रोशनी की भी पूरी व्यवस्था करवाने को कहा. डीएम ने कहा कि मतदान कर्मियों का मोबाइल फोन जमा करवाने के लिए व्यवस्था करवाया जाये, ताकि मतदान करने के दौरान वो अपना फोन जमा करके ही जा सके. वीडियोग्राफी एवं सीसीटीवी की पूरी व्यवस्था रखें.

यह भी पढ़ें:मधेपुरा लोकसभा चुनाव: 34 साल में पहली बार ईवीएम के मतपत्र में नहीं दिखेंगे शरद यादव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें