27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हत्या के मामले में एक दोषी को आजीवन कारावास

हत्या के एक मामले में गुरुवार को अदालत ने एक दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंचम संजय कुमार की अदालत ने उक्त सजा सुनायी.

गया. हत्या के एक मामले में गुरुवार को अदालत ने एक दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंचम संजय कुमार की अदालत ने गुड्डू कुमार उर्फ नीरज चौधरी को आइपीसी की धारा 302 के तहत आजीवन कारावास तथा 50 हजार रुपये का अर्थ दंड भी लगाया. अर्थ दंड अदा न करने की सूरत में छह महीने की अतिरिक्त सजा तथा 27 आर्म्स एक्ट के तहत तीन साल की सजा व पांच हजार रुपये जुर्माना, जुर्माना अदा न करने की सूरत में एक महीने की अतिरिक्त सजा भी सुनायी. अदालत ने अपने फैसले में यह भी आदेश दिया कि पीड़ित पक्ष को जिला विधिक सेवा प्राधिकार मुआवजा दिलाने की कार्रवाई करें, जबकि इस मामले के एक अन्य आरोपी संतोष कुमार को अदालत ने बरी कर दिया. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक राजीव नारायण व अधिवक्ता अंजना कुमारी ने बताया कि इस मामले में मृतका सूर्यमणि देवी के पति ने प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. अपने प्राथमिकी में उन्होंने कहा था कि 23 अक्टूबर 2016 को हरवे हथियार से लैस होकर अभियुक्त गुड्डू कुमार उर्फ नीरज चौधरी ने जमीनी विवाद के कारण सूर्यमणि देवी को गोली मार दी. जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. अभियोजन पक्ष की ओर से इस मामले में कुल छह गवाहों की गवाही हुई. यह मामला बोधगया थाना कांड संख्या 424/ 2016 से संबंधित है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें