1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. indian railways irctc train newspassengers please note the changed name of howrah kalka mail now be known as netaji express asj

Indian Railways / IRCTC / Train News : यात्रीगण कृपया ध्यान दें, हावड़ा-कालका मेल का बदला नाम, अब इस नाम से होगी बुकिंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News
IRCTC/Indian Railways News
फाइल फोटो

गया. रेलवे द्वारा नियम में बदलाव करते-करते अब ट्रेनों के नाम में भी बदलाव करना शुरू कर दिया गया है. हावड़ा-कालका मेल ट्रेन का नाम बदलने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

ट्रेन संख्‍या 12311/12312 हावड़ा-कालका मेल का नाम बदल कर नेताजी एक्सप्रेस करने की मंजूरी दी गयी है.

इस संबंध में जन संपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने बताया कि हावड़ा-कालका मेल का नाम बदल कर नेताजी एक्सप्रेस कर दिया गया है.

यह ट्रेन बहुत लोकप्रिय और भारतीय रेलवे की सबसे पुरानी ट्रेनों में से एक है. हावड़ा-कालका मेल दिल्ली होते हुए हावड़ा (पूर्व रेलवे) और कालका (उत्तर रेलवे) के बीच चलती है.

सीपीआरओ ने बताया कि ट्रेन के नाम बदलने के बाद आइआरसीटीसी एप के साथ-साथ सिस्टम में अपडेट कर दिया गया है. ताकि, रेलयात्रियों को इस ट्रेन में टिकट बुकिंग करने में परेशानियों का सामना न करना पड़े.

उन्होंने बताया कि हावड़ा-कालका मेल का नाम बदल कर नेताजी एक्सप्रेस करते हुए सिस्टम अपडेट किया गया है. अब एप पर भी हावड़ा-कालका मेल के बदले नेताजी एक्सप्रेस ट्रेन का नाम दिखायी देगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें