35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ओबामा को मेल भेजने की कोशिश के आरोप में इनाम अली बिहार से गिरफ्तार

बोधगया : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को इ-मेल भेजने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने शुक्रवार को गया जिले के बोधगया थाने के भागलपुर मोड़ स्थित एक साइबर कैफे से हिरासत में लिया है. पुलिस ने उसकी पहचान भागलपुर जिले के सुल्तानगंज थाने के दिल्हौर गांव के रहनेवाले उस्मान गनी के बेटे […]

बोधगया : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को इ-मेल भेजने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने शुक्रवार को गया जिले के बोधगया थाने के भागलपुर मोड़ स्थित एक साइबर कैफे से हिरासत में लिया है. पुलिस ने उसकी पहचान भागलपुर जिले के सुल्तानगंज थाने के दिल्हौर गांव के रहनेवाले उस्मान गनी के बेटे इनाम अली के रूप में की है. वह 22 जनवरी को गया पहुंचा था.

इस बीच गया पुलिस ने भागलपुर पुलिस, सीआइडी व आइबी से भी संपर्क साधा है, ताकि उसके बारे में और जानकारी एकत्र की जा सके. युवक की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही एसएसपी पी कन्नन, सिटी एसपी राकेश कुमार, डीएसपी (विधि-व्यवस्था) सतीश कुमार सहित पुलिस के कई अधिकारी बोधगया पहुंचे. पुलिस ने बोधगया में उन तमाम ठिकानों पर भी आरंभिक जांच-पड़ताल की, जहां-जहां वह ठहरा था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, साइबर कैफेवाले से जब इनाम ने बराक ओबामा को मेल भेजने के बाबत सुविधा की मांग की, तो उसने तुरंत पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस ने कैफे में पहुंच कर उसके पास से कुछ कागजात बरामद किये, जिनमें से एक पर उर्दू में बराक ओबामा को संबोधित करते हुए लिखा गया था कि मैं काफी दिनों से बीमार हूं. दो वर्ष पहले आपने वादा किया था कि इलाज के लिए 130 करोड़ रुपये देंगे. पर, अब तक रुपये नहीं मिले.

सिटी एसपी ने बताया कि पकड़ा गया युवक बातचीत में मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा है. उसके बैग से रांची स्थित मानसिक रोग अस्पताल में इलाज से संबंधित कागजात भी मिले हैं. अस्पताल प्रबंधन से भी पुलिस संपर्क साध रही है. उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस ने भागलपुर के दिल्हौर गांव में रहनेवाले उसके परिजनों से भी संपर्क साधा है. दो वर्ष पहले ही उसके माता-पिता की मौत हो गयी है. संभवत: उसके चाचा कल (शनिवार को) गया पहुंचेंगे, तो स्थिति और स्पष्ट हो सकेगी. सिटी एसपी ने कहा कि गया और भागलपुर पुलिस द्वारा अब तक की गयी जांच-पड़ताल में उसके खिलाफ ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है, जिससे उसे अपराधी माना जा सके.

पुलिस ने यह भी कहा है कि मामला चूंकि गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से जुड़ा है, इसलिए पुलिस कोई जोखिम नहीं ले सकती. पुलिस ने बताया है कि पूरी गंभीरता से हर पहलू की छानबीन की जा रही है. पुलिस यह भी मान कर चल रही है कि संभवत: माता-पिता की मौत के बाद से ही इनाम अली विक्षिप्त जैसा व्यवहार कर रहा है. वैसे, उसके परिजनों से पूछताछ के बाद स्थिति और साफ हो सकेगी.

– बोधगया के भागलपुर मोड़ के पास साइबर कैफे से पकड़ा गया

– भागलपुर जिले के सुल्तानगंज थाने के दिल्हौर गांव का निवासी

– पुलिस को आरोपित लग रहा विक्षिप्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें