34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मगध मेडिकल अस्पताल में डॉक्टरों ने मरीज के हाइड्रोसील की जगह कर दिया पैर का ऑपरेशन

गया : मगध मेडिकल में हाइड्राेसील का ऑपरेशन कराने आये थे एक व्यक्ति के पैर का ऑपरेशन डॉक्टरों ने कर दिया. पीड़ित परैया थाने के पुनाकलां गांव के रामभजन यादव के बेटे भुवनेश्वर यादव ने बताया कि हाइड्रोसील ऑपरेशन से पहले डॉक्टरों ने पूरी तैयारी कर ली थी. अॉपरेशन थियेटर में होश में रहने तक […]

गया : मगध मेडिकल में हाइड्राेसील का ऑपरेशन कराने आये थे एक व्यक्ति के पैर का ऑपरेशन डॉक्टरों ने कर दिया. पीड़ित परैया थाने के पुनाकलां गांव के रामभजन यादव के बेटे भुवनेश्वर यादव ने बताया कि हाइड्रोसील ऑपरेशन से पहले डॉक्टरों ने पूरी तैयारी कर ली थी.

अॉपरेशन थियेटर में होश में रहने तक डॉक्टर यही कहते रहे कि हाइड्रोसील का ऑपरेशन करना है. लेकिन, जब कमरे से बाहर निकाला, तो देखा कि दाहिने पैर का ऑपरेशन हुआ है. उन्होंने बताया कि पैर फाइलेरिया के कारण फूला था. हालांकि, कोई दिक्कत नहीं थी. आराम से चल-फिर रहे थे. डॉक्टरों ने उनको बीमारी से छुटकारा तो नहीं दिलाया, पर एक नयी तकलीफ जरूर दे दी.
ड्यूटी में मौजूद सिस्टर ने इस मामले में कुछ भी बताने और बीएचटी (मरीज का फाइल) दिखाने से इन्कार कर दिया. सर्जरी वार्ड में भर्ती आसपास के मरीजों ने बताया कि भुनेश्वर यादव ने बताया था उसका हाइड्रोसील का ऑपरेशन होना है. इधर डॉक्टर एसके रंजन का तर्क है कि मरीज के पैर में घाव था इसलिए उसका ऑपरेशन किया गया है. इसके विपरीत मरीज का कहना है कि उसके पैर में घाव नहीं था.
यह कहना है अधीक्षक का
अस्पताल अधीक्षक डॉ विजय कृष्ण प्रसाद ने पहले इस मामले से पूरी तरह अनभिज्ञता जतायी. कई मीडियाकर्मियों के पहुंचने पर अधीक्षक ने बीएचटी मंगवा कर देखा. उसके बाद अधीक्षक ने कहा कि इस मामले में परिजनों ने अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं की है. अब उनके संज्ञान में मामला आ गया है. जांच करा कर दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें