1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. forbes fame sumant parimal of bihar stands for international branding of chhath puja rjv

Chhath Puja की इंटरनेशनल ब्रांडिंग के लिए आगे आये बिहार के फोर्ब्स फेम सुमंत परिमल

फोर्ब्स की ऑनलाइन प्रतियोगिता जीत चुके बिहार के लाल सुमंत परिमल छठ पूजा की इंटरनेशनल ब्रांडिंग करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhath Puja 2021 One Sun One World
Chhath Puja 2021 One Sun One World
fb

Chhath Puja 2021: फोर्ब्स की ऑनलाइन प्रतियोगिता जीत चुके बिहार के लाल सुमंत परिमल छठ पूजा की इंटरनेशनल ब्रांडिंग करेंगे. पिछले साल प्रतिष्ठित फोर्ब्स पत्रिका द्वारा आइटी प्रोफेशनल और आइटी इंटेलिजेंस विशेषज्ञों की ऑनलाइन आयोजित प्रतियोगिता के विजेता और बिहार की राजधानी पटना के रहनेवाले सुमंत परिमल ने छठ महापर्व के पहले दिन घोषणा की है कि उनकी कंसल्टेंसी कंपनी इनोग्रेस, छठ पूजा की इंटरनेशनल ब्रांडिंग करेगी.

'वन सन - वन वर्ल्ड - ऊं सूर्याय नम:' के नाम से पूरे विश्व में सूर्य और छठ पूजा के ऊपर विभिन्न लोगों और संस्थाओं के सहयोग से एक ब्रांडिंग कैंपेन चलाएंगे, ताकि छठ पूजा बिहार, झारखंड और पूरे भारतवर्ष का एक ग्लोबल सॉफ्ट पावर ब्रांड बन सके.

सुमंत परिमल ने छठ पूजा की शुरुआत के मौके पर कहा कि अभी पिछले ही सप्ताह ग्लासगो के जलवायु शिखर सम्मेलन में भारत ने सूर्य ऊर्जा की महत्ता पूरे विश्व को बतायी है. साथ ही 'वन सन, वन वर्ल्ड ऐंड वन ग्रिड' विचारधारा को विश्व पटल पर आगे किया है. यह हमारे लिए गर्व की बात है कि भारतवर्ष प्राचीन समय से ही सूर्य की महत्ता को समझता है और उसकी अनुभूति के लिए ही प्राचीन काल से छठ पूजा करने की प्रथा है. भारत के इस प्राचीन सूर्य उपासना के पर्व को अब एक ग्लोबल ब्रांड बनाने की जरूरत है, जो भारत का एक सॉफ्ट पावर ब्रांड भी बन कर अंतरराष्ट्रीय पटल पर उभरे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें