1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. flood in bihar latest update flood orgy started in bihar bagaha and nepal border imd alert red and yellow alert issue patna muzaffarpur and champaran avh

मॉनसून के आते ही बिहार में बाढ़ का तांडव शुरू, लोगों के घरों में घुसा पानी, देखें तस्वीर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Flood Update
Bihar Flood Update
Prabhat Khabar

Bihar Flood News: बिहार में मॉनसून आने के साथ ही बाढ़ का तांडव शुरू हो चुका है. राज्य के नेपाल हूं सटे सीमावर्ती इलाकों में बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुसने लगा है. गंडक बराज वाल्मीकि नगर से 4 लाख से अधिक पानी गंडक नदी में छोड़े जाने के बाद गंड़क दियारा के चार प्रखंडों के निचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है .

जानकारी के अनुसार पहाड़ी नदियों के चलते रामनगर, दोन इंलाका, मसान नदी के चलते झारमुई अजमल नगर सहित चौतरवा बिजली सब स्टेशन सहित सड़कों पर घुटना से लेकर जांघ भर पानी बह रहा है और जगहों पर बाढ़ का पानी घुसकर तांडव कर रहा है. गंडक नदी में बाढ़ आने से छोटी नावों का परिचालन प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया है

Flood In Bihar
Flood In Bihar
Prabhat khabar

बताया जा रहा है कि बगहा के पंचायत सलहा बरिआरवा गांव के झारमहुई में मसान नदी के बाढ़ का भीषण पानी पूरे गांव में घुस गया है. पानी की वजह से एक दूसरे गांव से सम्पर्क मार्ग भी टूट गई है, जिसको लेकर लोग भय भीत हो चले है. बताते चले कि पास पड़ोस के करीब आधा दर्जन गांव से जोङने वाली सड़क मार्ग ध्वस्त हो गई है, जबकि रोड़ पर दो फुट पानी बह रहा है.

इधर, नौरंगिया के फचफेडवा में गांव में मनोर नदी का दबाव भारी बारिश के साथ ही पहाड़ नदियों के जल स्तर में लगातार वृद्वि जारी है. पहाडी नदियों के जल स्तर में हो रही लगातर वृद्वि से बगहा दो के कई गांवों में बाढ का खतरा बढ रहा है. एसडीएम शेखर आंनद ने बताया कि दो दिनों से जारी बारिश के बाद पहाड़ नदी मनोर भापसा झिकरी एवं कोसिल नदी के जल जस्तर में लगतार वृद्वि हो रही है.

Flood News
Flood News
Prabhat khabar

बिहार में जारी है भारी बारिश- बिहार में 11 जून को मॉनसून की एंट्री हुई थी, जिसके बाद से लगातार राज्य में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने राजधानी पटना सहित कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है.

इनपुट : (इजरायल अंसारी)

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें