27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीतामढ़ी में 6 घंटे के अंदर दो लोगों पर फायरिंग से दहशत, सुबह प्रोफेसर तो शाम में पंचायत समिति सदस्य पर हमला

सीतामढ़ी के गोयनका कॉलेज में प्रो रवि पाठक को गोली मारने के बाद छह घंटे के अंदर बदमाशों ने बथनाहा प्रखंड क्षेत्र की महुआवा पंचायत के सुरगहियां टोले गांव में मंगलवार की शाम पंचायत समिति सदस्य उपेंद्र सिंह कुशवाहा को तीन गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

सीतामढ़ी के गोयनका कॉलेज में प्रो रवि पाठक को गोली मारने के बाद छह घंटे के अंदर बदमाशों ने बथनाहा प्रखंड क्षेत्र की महुआवा पंचायत के सुरगहियां टोले गांव में मंगलवार की शाम पंचायत समिति सदस्य उपेंद्र सिंह कुशवाहा को तीन गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. उसे इलाज के लिए एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. घायल कुशवाहा दिग्घी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य हैं.

सैंकड़ों समर्थक पहुंचे अस्पताल

घटना की सूचना मिलने पर पंचायत समिति सदस्य कुशवाहा के पैतृक गांव हरी बेला से सैकड़ों की संख्या में परिजन व समर्थक घटनास्थल के बाद निजी नर्सिंग होम पहुंचे गये. घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. सूचना मिलने पर बथनाहा थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह सशस्त्र बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

तीन बदमाशों ने मारी कुशवाहा को गोली

थानाध्यक्ष ने बताया कि शाम छह बजे महुआवा व हरि बेला गांव के बीच में दो बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने कुशवाहा को गोली मारी है. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. शीघ्र बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

सीतामढ़ी में गोयनका कॉलेज में घुसकर प्रोफेसर को मारी गोली

इधर, मंगलवार की दोपहर शहर के मुख्य मार्ग व घनी आबादी के बीच स्थित श्री राधा-कृष्ण गोयनका कॉलेज में घुसकर बदमाशों ने भौतिकी विभाग के एचओडी प्रो रवि पाठक (45) को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. गोली प्रो पाठक के दायें जबड़े को चीरती हुई निकल गयी. प्रो पाठक को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने पर एसपी मनोज कुमार तिवारी, सदर डीएसपी रामाकृष्णा, इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष अरुण कुमार, डुमरा थानाध्यक्ष जन्मेजय राय व टेक्निकल सेल के प्रभारी विजय कुमार यादव घटनास्थल पर पहुंचे.

गोली मारकर आराम से निकल गया बदमाश

एसपी ने कॉलेज कर्मियों से प्रारंभिक पूछताछ के बाद बदमाशों की पहचान के लिए कॉलेज में लगे सीसीटीवी फुटेज को देखा. जांच में पता चला है कि दोपहर 12 बजे के आसपास प्रो पाठक एक कर्मी धीरज कुमार उर्फ बब्लू के साथ भौतिकी विभाग स्थित अपने कार्यालय में काम कर रहे थे. इसी दौरान एक व्यक्ति कार्यालय में घुसा और प्रो पाठक को गोली मार दी. घटना के बाद बदमाश कार्यालय से बाहर निकलकर खेल मैदान होते हुए बाहर निकल गया. घटना के बाद कॉलेज परिसर में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया.

Also Read: बालू माफियाओं के बीच खूनी संघर्ष के बाद पटना, भोजपुर, छपरा में DIG की छापेमारी, घाटों पर भारी पुलिस बल तैनात

कर्मचारी के सामने घटी घटना

घटना के वक्त कर्मचारी बब्लू वहां मौजूद था. उसने पुलिस को बदमाश का हुलिया बताया है. घटना के बाद कॉलेज के सुरक्षा कर्मी द्वारा छात्र-छात्राओं को परिसर से बाहर निकाला गया. प्रो पाठक का इलाज कर रहे डॉ वरुण ने बताया कि ऑपरेशन कर वेंटिलेटर पर रखा गया है. प्रो रवि पाठक अलीगढ़ के रहने वाले हैं. वर्तमान में वह कॉलेज में भौतिकी विभाग के एचओडी, एनसीसी प्रभारी के साथ वर्सर के पद पर कार्यरत हैं.

क्या बोले एसपी

सीतामढ़ी के एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि भौतिकी विभाग के एचओडी प्रो रवि पाठक को अपराधी ने गोली मारकर घायल कर दिया है. घटना को लेकर हर एंगल से जांच शुरू कर दी गयी है. सीसीटीवी फुटेज से अपराधी की पहचान की जा रही है.

Also Read: बिहार के सभी जिलों में लगेगा रोजगार मेला, श्रम मंत्री बोले- एक लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें