1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bihar flood alert news live updates flood five people died due to drowning in flood water in darbhanga know about rain realted latets news in hindi bhadh 2020

बाढ़ के पानी में डूबने से पांच लोगों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
डूबने से पांच लोगों की मौत
डूबने से पांच लोगों की मौत
ट्वीटर

दरभंगा : जिला में सोमवार को चार घटना में चार बच्चा समेत पांच लोगों की मौत बाढ़ के पानी में डूब जाने से हो गयी. कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड में एक बच्चा व एक बच्ची की मौत हो गयी. वहीं हनुमाननगर प्रखंड में एक बुजुर्ग, गौड़ाबौराम व हायाघाट में एक-एक बच्चे की मौत पानी में डूब जाने से हो गयी.कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रतिनिधि के अनुसार तिलकेश्वर ओपी क्षेत्र के अर्थुआ गांव में सोमवार की दोपहर बाढ़ के पानी में दो बच्चों के डूबने से मौत हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार अर्थुआ गांव निवासी ब्रहदेव राय की 11 वर्षीय पुत्री शांति कुमारी तथा मनोज राय के नौ वर्षीय पुत्र दीपक कुमार की मौत गांव से बाढ़ के पानी में डूब जाने से हो गयी. पैर फिसल जाने से दोनों गहरे पानी में चले गये. पानी की तेज धार में बच्चे बह गये. परिजनों ने बताया कि दोनों बच्चे खेत से घास लेकर गांव आ रहे थे. इसी बीच टूटी सड़क होकर गुजरने पर गहरे पानी में चले गये. दोनों को पानी में भंसता देख लोगों ने हल्ला किया. लोग दौड़ कर पानी में बचाने के लिए छलांग भी लगाये पर दोनों को बचाया नहीं जा सका. जबतक दोनों को पानी से बाहर निकाला गया उनकी मौत हो गयी थी. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

कमला नदी में डूबने से एक की मौत

हायाघाट प्रतिनिधि के अनुसार पतोर ओपी क्षेत्र के उघरा-महपारा के पैक्स अध्यक्ष अवधेश यादव के 15 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार की मौत कमला नदी में डूबने से हो गई. ग्रामीणों के मुताबिक अवधेश यादव अपनी मां के इलाज के लिए दरभंगा गया था. इसी बीच कमला नदी का निमहा बांध टूटने की खबर सुन गांव के बच्चों के साथ अभिषेक देखने चला गया. बांध पर फिसलने से वह नदी में डूब गया. करीब पांच घंटे के बाद ग्रामीणों व स्थानीय गोताखोरों के सहयोग से अभिषेक की लाश नदी से निकाली जा सकी. अभिषेक छठी कक्षा का छात्र था. गांव में मातम छाया हुआ है. मृतक को दो भाई और एक बहन है. मां सविता देवी का रो रो कर बुरा हाल है. घटना की खबर सुन स्थानीय विधायक भोला यादव पहुंचे तथा परिजनों को सांत्वना दिया. पतोर ओपी पुलिस लाश को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दी.

11 वर्षीय बच्चे की डूबने से मौत

गौड़ाबौराम प्रतिनिधि के अनुसार बरगांव ओपी क्षेत्र के मनसारा पंचायत स्थित फरसाही गांव में एक बच्चे की डूबकर मौत हो गई. मृतक 11 वर्षीय संत कुमार सुनील यादव का पुत्र बताया गया है. जानकारी के मुताबिक अहले सुबह बालक अपने साथियों के साथ विद्यालय के तरफ सड़क पर खेलने गया था. इसी दौरान पैर फिसलने के कारण सड़क किनारे गहरी खाई में भरे बाढ के पानी में चला गया. जब तक लोगों को पता चला वह पानी में डूब चुका था. काफी देर बाद भी जब वह घर नहीं लौटा, तो खोजबीन शुरु की गई. परिजनों को जब विद्यालय के पास एक बच्चे के डूब जाने की सूचना मिली तो वहां गए. बच्चे की लाश देखते ही परिजन चित्कार कर उठे. घटना की सूचना मिलते ही ओपी अध्यक्ष पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. परिजनों से आवेदन लेकर लाश को पोस्टमार्टम में भेज दिया गया. सीओ रामकुमार सिंह ने बताया कि परिवार को आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से सभी सरकारी लाभ मुहैया कराया जाएगा.

नाव से फिसलकर पानी में डूबा

हनुमाननगर प्रतिनिधि के अनुसार विशनपुर थाना क्षेत्र के नरसारा गांव निवासी 52 वर्षीय महबूब आलम उर्फ हामिद की मौत नाव से फिसलकर बाढ़ के पानी में डूबने से हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार प्राइवेट नाव से विशनपुर चौक से पे अपने घर जा रहे थे. गांव से नाव पर गुजर रही थी. अचानक एक घर का छज्जा टूटकर नाव पर गिर गया. नाव के डगमगा जाने से असंतुलित होकर हामिद नाव से पानी में गिर गया. जबतक लोग पानी से बाहर निकालते हामिद की मौत हो गयी थी. परिजनों ने इसकी सूचना थाना या प्रखंड प्रशासन को नहीं दी. वहीं कुछ ग्रामीणों का कहना है कि वह चौक से घर जा रहा था. घर से पहले उसके शरीर पर किसी घर के छज्जे का मलवा गिर गया. इसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गया. उसे दरभंगा की ओर जा रहे एक एम्बुलेंस से बाजार भेज दिया गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

तेज धार में दो लोग बहे

इधर जाले के मुरैठा-मस्सा सड़क स्थित खनुआ पुल के समीप खिरोई नदी की तेज धार में दो लोग बह गए. ग्रामीण इसकी सूचना पुलिस एवं अंचल प्रशासन को देते हुए खोजबीन करने लगे. सफलता नहीं मिली. अंचल प्रशासन द्वारा एसडीआरएफ की टीम को सूचित किया गया. बबलू मांझी के नेतृत्व में आई एसडीआरएफ की टीम द्वारा लापता मुरैठा निवासी की खोजबीन करने के बाद भी उसे सफलता नहीं मिली. जानकारी के अनुसार 26 जुलाई की देर शाम मुरैठा पंचायत के वार्ड सात निवासी प्रभु चौपाल के 19 वर्षीय पुत्र देवचन्द्र चौपाल खनुआ पुल के समीप स्नान करने गया था. इसी क्रम में वह पानी की तेज धार में बह गया. लोगों द्वारा उसे बचाने का लाख प्रयास किया गया, मगर तेज धार के सामने किसी नहीं चली. देखते ही देखते वह आंखों से ओझल हो गया. वहीं दूसरी घटना में मस्सा पंचायत के धनकौल निवासी 60 वर्षीय पुत्र अब्दुल मालिक उर्फ मलखा सोमवार को अपनी भैंस को नदी में धोने गया था. नदी के तेज धार में वह भैंस के पीठ से फिसल गया और धार के साथ बह गया. इधर घटना की जानकारी मिलते ही सीओ अनिल कुमार मिश्र घटना स्थल पर पहुंचे. स्थिति का जायजा लिया. एसडीआरएफ की टीम को भेजने के आश्वासन दे कर लौट गया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें