कनकनी से लोग बेहाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

प्रभावित हुआ वाहनों का परिचालन

दरभंगा : कड़ाके की ठंड व कनकनी से जिला में लोग आज परेशान हो गये. देर सुबह तक शहर गहरे धुंध में लिपटा रहा. धुंध में सामने कुछ नहीं दिखने के कारण वाहन घिसट-घिसट कर चले. सबसे ज्यादा परेशानी फोरलेन पर वाहन चालकों को हुई. सड़कें देर सुबह तक लोगों से खाली रही. शाम होते ही सड़क सुनसान हो गयी. लोग धुंध के साथ कनकनी बढ़ने के कारण बेहाल रहे. सुबह 11 बजे तक कोहरा छाया रहा.
शहर की सड़कों से लेकर फोरलेन तक पर पर परिचालन के लिये वाहन चालकों को लाइट ऑन करने पर मजबूर होना पड़ा. कम दिखायी पड़ने के कारण वाहन चालक दुर्घटना से बचने के लिये लगातार हार्न का सहारा लेते रहे. मौसम सर्द होने को लेकर कपड़े से पूरा शरीर ढ़के होने पर भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही थी. अधिकांश लोग सुबह देर तक रजाई में दुबके रहे. फुटपाथ पर दुकान आदि करने वाले लोग ठंड से बचने के लिये अलाव का जुगाड़ कुड़ा-करकट जमा कर करते दिखे.
अलाव के नजदीक लोगों के बीच अवारा पशु भी सिमट कर आ गये. दोपहर बाद एक-दो घंटे के लिए धूप निकला पर उसमें गर्मी नहीं थी. रोज कमाने खाने वाले लोगों पर इसका पूरा असर देखा गया. सरकारी कार्यालयों में लोगों की कमी नजर आयी. ठंड से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. सबसे अधिक स्कूली बच्चे व बुजुर्ग को ठंड ने परेशान कर रखा है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें