1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. corona vaccination in bihar central minister ravi shankar prasad take first dose of corona vaccine in patna aiims and paid rs 250 for corona vaccine in bihar upl

Corona Vaccination in Bihar: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना में लगवाया कोरोना का टीका, किए 250 रुपये का भुगतान, बताया कारण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना में लगवाया कोरोना का टीका
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना में लगवाया कोरोना का टीका
Prabhat khabar

Corona Vaccination in Bihar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सहित कई मंत्रियों के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद( Ravi Shankar Prasad) ने मंगलवार को कोरोना वैक्सीन (Cororna Vaccine) की पहली डोज ली. उन्होंने पटना एम्स (Patna AIIMS) में कोरोना का टीका लगवाया.

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने एम्स पटना में कोविड का वैक्सीन लगवाया है. हम सभी केंद्रीय मंत्रियों ने निर्णय किया था कि ही हम सब अपनी स्वयं की इच्छा से 250 रुपये का भुगतान भी करूंगा. मैने भी आज आज एम्स को 250 रुपये की सहयोग राशि भी दिया है. रविशंकर प्रसाद के टीकाकरण के वक्त एम्स डायरेक्टर पी के सिंह, उपाध्यक्ष सीएम सिंह सहित प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत मौजूद रहे.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को अपने 70वें जन्मदिन पर दोपहर एक बजे इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) जाकर कोरोना का टीका लिया. इसके साथ ही बिहार में तीसरे चरण के कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई. वरिष्ठ डॉक्टरों की देखरेख में मुख्यमंत्री के अलावा उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी टीका लगवाया था.

टीका लेने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरे चरण के टीकाकरण की शुरुआत हो रही है. इसके पहले दिन टीका लेने का मौका मिला है. सीएम ने कहा कि बिहार में बिल्कुल फ्री वैक्सीनेशन होगा. सरकार की तरफ से इसको लेकर पूरी तैयारी की गयी है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें