1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. champaran range dig inspected majhaulia police station head ashok kumar suspended

चंपारण रेंज DIG ने मझौलिया थाने का किया निरीक्षण, 63 घंटे से स्टेशन डायरी थी पेंडिंग, थानाध्यक्ष निलंबित

चंपारण रेंज के DIG प्रणव कुमार प्रवीण ने बीती रात बेतिया के मझौलिया थाने का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान स्टेशन डायरी पेंडिंग होने की वजह से उन्होंने थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
DIG प्रणव कुमार प्रवीण
DIG प्रणव कुमार प्रवीण
internet

चंपारण रेंज के DIG प्रणव कुमार प्रवीण ने बीती रात बेतिया के मझौलिया थाने का औचक निरीक्षण किया. DIG ने रविवार को लगभग 11 बजे रात्रि में अचानक मझौलिया थाना पहुंचे जहां करीब पांच घंटे तक थाने के सभी पंजी समेत थाना में तैनात पुलिस बल से लेकर थाना के विधि व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया. इस दौरान स्टेशन डायरी पेंडिंग होने की वजह से उन्होंने थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है. थानाध्यक्ष अशोक कुमार को लाइन हाजिर किया गया है.

देर रात अचानक निरीक्षण करने पहुंचे DIG

बता दें कि डीआईजी प्रणव कुमार प्रवीण रविवार की देर रात अचानक मझौलिया थाना पहुंच गये जहां करीब 5 घंटे तक थाने के सभी पंजी समेत थाने में तैनात पुलिस कर्मियों से लेकर थाने की व्यवस्था का जायजा लिया. इस क्रम में थानाध्य्क्ष के कार्य व दायित्व निर्वहन में अनिमियता पाने के बाद उपमहानिरीक्षक ने पुलिस निरीक्षक सह थानाध्य्क्ष मझौलिया अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रवण कुमार प्रवीण के अनुसार औचक निरीक्षण के क्रम में सभी पदाधिकारी और पुलिस के जवान कर्त्तव्य निर्वहन पर पाए गये.

63 घंटे से स्टेशन डायरी पेंडिंग

थाने के निरीक्षण के दौरान डीआईजी के साथ बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा भी साथ थे. अपने औचक निरीक्षण के दौरान डीआईजी ने पाया कि स्टेशन डायरी 63 घंटे से मेंटेन नहीं किया गया है. स्टेशन डायरी को पेंडिंग रखने और गश्ती दल की गश्ती में कमी पाने पर डीआईजी ने मझौलिया थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर अशोक कुमार को निलंबित कर दिया. मझौलिया थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें