1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. bettiah news today as 16 death due to poisonous liquor in bihar news know latest updates of sharab death cahmparan skt

बेतिया के 16 मृतकों में 12 के परिजनों ने जहरीली शराब से मौत का किया दावा, संदिग्ध मौत मामले में आया नया मोड़

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
File Photo

बेतिया के लौरिया व रामनगर थाना क्षेत्र में दो दिनों के भीतर 16 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है. 12 मृतकों के परिजनों ने जहरीली शराब से तबीयत बिगड़ने और मौत की पुष्टि की है. परिजनों ने जिला प्रशासन की जांच टीम को लिखित बयान भी दिया है.

जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि संदिग्ध मृत्यु के मामले में जांच टीम बनाकर पुनः शनिवार को मृतकों के घरों पर जाकर परिजनों से विस्तृत पूछताछ की गयी. जांच के क्रम में 12 व्यक्तियों के परिवारजनों ने लिखित बयान देकर जहरीली शराब पीने की पुष्टि की है.

जिनकी जहरीली शराब से मौत हुई, उनके नाम लतीफ साह (65 वर्ष), विकाउ मियां (45 वर्ष), सुरेश साह (40 वर्ष), वशिष्ठ सोनी (35 वर्ष), नईम मिस्त्री (60 वर्ष), हीरालाल डोम (45 वर्ष), गुड्डू मियां (35 वर्ष), ताज महम्मद (60 वर्ष), जवाहिर मियां (50 वर्ष), जुलफान मियां (45 वर्ष), इजहारूल अंसारी (65 वर्ष), झुन्ना मियां (30 वर्ष) हैं. डीएम ने बताया कि इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन हो रही है.

रतुल मियां, बगही एवं भगवान पंडा, देउरवा के परिवारजनों ने मेडिकल रिपोर्ट देकर बीमारी से मौत की बात बतायी है. उसी प्रकार रामवृक्ष चैधरी, देउरवा, अमीरउल साह के परिजनों ने बीमारी से मौत की बात बतायी है.

डीएम ने बताया कि सिविल सर्जन को निर्देशित किया गया है कि सरकारी स्वास्थ्य संस्थान निजी स्वास्थ्य संस्थान में किसी भी मरीज के स्वास्थ्य जांच के क्रम में यदि शराब के सेवन से संबंधित लक्षण परिलक्षित हो रहे हों, तो तत्काल इसकी सूचना स्थानीय थाना एवं कार्यकारी विभाग को तत्क्षण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि संबंधित गांव में मेडिकल टीम कार्य कर रही है, ताकि अगर किसी को कोई लक्षण परिलक्षित हो या तबियत खराब हो तो तत्काल स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जा सके.उक्त टीम में विशेषज्ञ डॉक्टर्स, नर्सेंज सहित अन्य कर्मी शामिल हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि उपरोक्त मामले में जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. किसी को बख्शा नहीं जायेगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें