1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. physicians boycott in sadar hospital for mask

मास्क को ले सदर अस्पताल के चिकित्सकों का कार्य बहिष्कार

By Shaurya Punj
Updated Date
Physicians Boycott in Sadar Hospital  for mask
Physicians Boycott in Sadar Hospital for mask
Prabhat Lhabar

मोतिहारी : मास्क के लिए सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने शनिवार को कार्य का बहिष्कार कर दिया. लगभग तीन घंटे तक ओपीडी सेवा बाधित रही. सिविल सर्जन के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ और सभी चिकित्सक काम पर लौटे. शनिवार को सुबह साढ़े आठे बजे लगभग सभी चिकित्सक अपने ड्यूटी पर पहुंचे गए, लेकिन मास्क नहीं मिलने पर सभी चिकित्सक कार्य का बहिष्कार करते हुए चिकित्सक कक्ष में बैठ गए. सभी चिकित्सक एन 95 मास्क की मांग कर रहे थे.

सदर अस्पताल में जो मास्क उपलब्ध है वह डिस्पोजेबल मास्क है. चिकित्सकों ने कहा कि इस मास्क से वायरस को नहीं रोका जा सकता है. एन 95 मास्क उमदा किस्म का है, जिसे भारत सरकार ने प्रमाणित किया है. कहा कि एक पखवाड़े से इसकी मांग की जा रही है. लेकिन एन 95 मास्क उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है. इसकी सूचना मिलते ही सिविल सर्जन डाॅ रिजवान अहमद ने पहुंचकर सभी चिकित्सकों से अनुरोध किया कि अभी जो मास्क उपलब्ध है उस पर काम चलाया जाए. दस हजार एन 95 मास्क के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति को लिखा गया है. यह मास्क आने के बाद आपको उपलब्ध करा दिया जायेगा. इस आश्वासन के बाद सभी चिकित्सक काम पर लौटे. इस दौरान चिकित्सकों को मनाने में सिविल सर्जन को तीन घंटे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इधर मरीज चिकित्सकों के इंतजार में घंटों खड़े रहे.

इधर, पूर्वी चंपारण जिला नेपाल से सटे होने के कारण नेपाल के कई जिलों के लोग यहां आकर इलाज कराते हैं. चिकित्सकों का कहना है कि मास्क के अभाव में इलाज करने में परेशानी होती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें