20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोतिहारी और छपरा में 4 छठ व्रती महिलाओं की मौत

मोतिहारी : बिहार में सुगौली थाना अंतर्गत सिकरहना घाट के समीप आज सुबह एक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटे ट्रैक्टर की चपेट में आकर अर्घ्य देने जा रही एक छठ व्रती सहित दो महिलाओं की मौत हो गयी जबकि एक किशोर घायल हो गया. सुगौली थाना अध्यक्ष विजय कुमार यादव ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग […]

मोतिहारी : बिहार में सुगौली थाना अंतर्गत सिकरहना घाट के समीप आज सुबह एक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटे ट्रैक्टर की चपेट में आकर अर्घ्य देने जा रही एक छठ व्रती सहित दो महिलाओं की मौत हो गयी जबकि एक किशोर घायल हो गया. सुगौली थाना अध्यक्ष विजय कुमार यादव ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 के समीप हुए इस हादसे में मरने वालों में 35 वर्षीय पूनम देवीऔर18 वर्ष की प्रियंका कुमारी हैं.

उन्होंने बताया कि इस हादसे में घायल 12 वर्षीय किशोर हरसिद को इलाज के लिए जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित सदर अस्पताल भेजा गया है. विजय ने बताया कि केसरिया थाना क्षेत्र निवासी हरिशंकर प्रसाद की पत्नी पूनम सुगौली स्थित अपने मायके में छठ व्रत करने आई थी. वहीं प्रियंका नेपाल के परसौनी के विजय कुमार की पुत्री है जो अपने मामा के घर छठ पर्व के अवसर पर आई थी. उन्होंने बताया कि तीनों पैदल छठ घाट पर जा रहे थे तभी वहां से गुजर रहा उक्त ट्रैक्टर का इंजन अनियंत्रित होकर इन लोगों पर पलट गया जिसमें घटनास्थल पर ही दोनों महिलाओं की मौत हो गयी.

इस हादसे के बाद टै्रक्टर चालक अपने वाहन को छोडकर फरार हो गया है. पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त करने के साथ शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया है.

बिहार के सारण जिले के नया गांव थाना क्षेत्र अंतर्गत शेख डुमरी गांव के पास से गुजर रही गंगा नदी में आज छठ पर्व के अवसर पर उदयमान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए व्रतियों और श्रद्धालुओं को ले जा रही एक नौका के नदी में पलट जाने से उसपर सवार दो किशोरियों की मौत हो गयी जबकि नौका पर सवार 11 अन्य व्यक्ति तैरकर सकुशल बाहर निकल आए.

सोनपुर अनुमंडल अधिकारी मदन कुमार ने बताया कि मृतक किशोरियों की पहचान 13 वर्षीय चंचल कुमारीऔर 3 वर्षीय मनीषा कुमारी के रुप में हुई है. दोनों शव बरामद कर लिए गए हैं. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि के तौर पर चार-चार लाख रुपये दिए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें